इधर बंद उधर पेट्रोल 90 के करीब पंहुचा

0
108

मुंबई =देश भर में विपक्ष ने भले ही पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भारत बंद बुलाया हो, लेकिन महंगाई अब भी थमती नहीं दिख रही। सोमवार को भी कीमतों में इजाफा जारी है। कई शहरों में 80 रुपये प्रति लीटर से अधिक में बिक रहा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी जिले में 90 के करीब पहुंचने वाला है। फिलहाल पेट्रोल यहां 89.97 रुपये लीटर में बिक रहा है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल देश भर में भारत बंद का आयोजन कर रहे हैं। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में तमाम विपक्षी नेताओं ने रैली कर महंगाई पर सरकार को घेरने का काम किया।पेट्रोल की कीमतों को लेकर परभणी जिला पेट्रोल डीलर्स असोसिएशन के अध्यक्ष संजय देशमुख ने कहा, ‘यहां पेट्रोल की कीमत सोमवार को 90 रुपये के मनोवैज्ञानिक स्तर के करीब पहुंच गई है, जबकि डीजल 77.92 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है।’ इसके अलावा महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में पेट्रोल 88 रुपये और डीजल 76 में बिक रहा है। ऑल इंडिया पेट्रोल डीलर्स असोसिएशन के प्रवक्ता ने अली दारूवाला ने यह जानकारी दी।
इस बीच देश भर में विपक्षी दलों के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मध्य प्रदेश और बिहार में कई जगहों पर इस प्रदर्शन के हिंसक होने की भी खबरें हैं। पटना में वाहनों में तोड़फोड़ की खबर है, जबकि जहानाबाद में जाम के चलते इलाज के लिए ले जाई जा रही दो साल की एक बच्ची की मौत हो गई। मध्य प्रदेश के उज्जैन में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक पेट्रोल पंप पर तोड़फोड़ मचा दी।
की कीमतों में इजाफे के खिलाफ भारत बंद को कांग्रेस के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी, आरजेडी, बीएसपी, जनता दल सेक्युलर, आरपीआई (जी), लेफ्ट दलों, स्वाभिमान शेतकारी संगठन समेत पीपल्स रिपब्लिकन पार्टी जैसे दलों का समर्थन प्राप्त है।