सिद्धू ने की इमरान की जम कर तारीफ

0
77

चंडीगढ़ =कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में जाने को लेकर बहुत किरकिरी हुई पर अब सिद्धू ने दावा किया है कि पाकिस्तान ने सिख गुरु गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोल ने की इच्छा जताई है। इसके लिए सिद्धू ने इमरान खान की तारीफ की। वहीं, पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के भारत-विरोधी बयान पर उन्होंने चुप्पी साध ली।
सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान करतारपुर साहिब कॉरिडोर गुरु नानक जी के 550वें प्रकाश पर्व पर खोलने के लिए तैयार हो गया है। पंजाब के लोगों के लिए इससे बड़ी खुशी की बात नहीं हो सकती।’ हालांकि सिद्धू के इस दावे पर पाकिस्तान सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। पाकिस्तान सरकार के किसी अधिकारी ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है।
सिद्धू ने कहा कि वह चाहे तो भी इमरान खान का धन्यवाद नहीं दे सकते। कुछ लोग वोटों के लिए धर्म को राजनीति से जोड़ते हैं। इसे राजनीति से दूर रखें। उन्होंने भारत सरकार से गुजारिश करते हुए कहा कि वे (पाकिस्तान) दो कदम चल दिए हैं, अब आप एक कदम चलिए।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब सिद्धू से पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के भारत-विरोधी बयान के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कोई भी कॉमेंट करने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि आगे की ओर बढ़ने के लिए सिर्फ बातचीत और शांति ही रास्ता है।
बाजवा ने पाकिस्तान में नई सरकार के गठन के बाद शांतिपूर्ण संबंधों की भारत की उम्मीदों से उलट कहा है, ‘मैं ‘भारत के कब्जे वाले कश्मीर’ के लोगों को सलाम करता हूं, जो मजबूती के साथ खड़े हैं और पूरी बहादुरी के साथ लड़ रहे हैं।’ गौरतलब है कि इमरान के शपथग्रहण के दौरान सिद्धू को बाजवा से गले लगने पर + काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था।