जज ने आरोपी का मुंह टेप से बंद करवा दिया

0
54

ओहियो =अमेरिका के ओहियो की एक अदालत में अजब नजारा देखने को मिला। यहां जज ने सुनवाई के दौरान आरोपी के मुंह को टेप से बंद करने का आदेश दे दिया। जज जॉन रसो ने कहा आरोपी फ्रैंकलिन विलियम्स को बार-बार चुप रहने की चेतावनी दी लेकिन वह नहीं माना और फिर बाद में उसके मुंह पर टेप ही चिपका दिया गया।
एक विडियो में देखा जा सकता है कि विलियम्स ने नारंगी रंग का जंपसूट पहना है और उसे कई पुलिस अफसरों ने घेरा हुआ है जबकि उसे हथकड़ी भी पहना के रखा गया है। एक ऑफिसर टेप के बड़े से टुकड़े को विलियम के मुंह पर चिपका देता है।
विलियम लूट की 3 वारदात को अंजाम देने का आरोपी है। उसे दिसंबर 2017 में ही दोषी ठहराया जा चुका है और इस सुनवाई में सजा पर फैसला होना था। मामले की सुनवाई के दौरान ही विलियम जेल से भी भाग चुका था लेकिन जुलाई 2018 में उसे फिर गिरफ्तार किया गया और सुनवाई के लिए कोर्ट ले जाया गया।
विलियम्स कोर्ट में लगातार 30 मिनट तक बोलता रहा जबकि जज ने उसे कई बार रोका। आखिर में जज ने कहा कि मैं आपके वकीलों से बाकी दलीलें सुनूंगा और इसका मतलब है कि इनका मुंह बंद कर दिया जाए। जज ने विलियम्स को 24 साल की जेल की सजा सुनाई है।