37 करोड़ की लक्जरी कारों पर बुलडोजर चलवा दिया राष्ट्रपति ने

0
115

मनीला =फिलिपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते अपने अटपटे बयानों के लिए अकसर चर्चा में बने रहते हैं लेकिन इस बार उनके एक अजब निर्देश ने उन्हें चर्चा का विषय बना दिया है। राष्ट्रपति दुतर्ते के निर्देश पर फिलिपींस के कागायन प्रांत में 76 लग्जरी गाड़ियों और मोटरसाइकलों पर बुलडोज़र चला दिया गया। इन वाहनों की कीमत 55 लाख डॉलर यानी करीब 37.70 करोड़ रुपये थी।
हैरानी की बात यह है कि जब इन वाहनों को नष्ट किया जा रहा था तो खुद राष्ट्रपति दुतर्ते भी उसी जगह मौजूद थे। राष्ट्रपति के इस निर्देश को भ्रष्टाचार और आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त नीति के तौर पर देखा जा रहा है।
इन वाहनों में पोर्शे, लम्बॉर्गिनी, मर्सेडीज-बेंज, हार्ले डेविडन जैसी महंगी कंपनियों के वाहन शामिल थे। इन्हें देश में तस्करी के जरिए लाया गया था और अधिकारियों द्वार जब्त किया गया था। ये उन 800 वाहनों का हिस्सा थे जिन्हें फिलिपींस में गैर कानूनी तरीके से लाया गया था।
साल 2016 में राष्ट्रपति बनने के बाद से दुतर्ते भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करते आए हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं जब फिलिपींस में सार्वजनिक तौर पर वाहनों पर बुलडोज़र चले हों। इसी साल फरवरी में भी दुतर्ते के आदेश के तहत 30 लग्जरी वाहनों को नष्ट कर दिया गया था।