दीप्ति नवल को धमकी भरा मेल 4 लाख रूपये मांगे

0
106

मुंबई = अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री दीप्ति नवल से बिटकॉइन के जरिए करीब 4 लाख की फिरौती मांगे जाने का मामला सामने आया है। नवल ने इस संबंध में वार्सोवा पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। उन्‍होंने बताया कि मेल के जरिए उनसे यह रकम मांगी गई है। धमकी देने वाले का दावा है कि अगर उन्‍होंने 24 घंटे के भीतर रकम नहीं दी गई तो वह उनके द्वारा वेबसाइट पर सर्च किए गए विडियो को सार्वजनिक कर देगा। उन्‍‍‍‍‍हें मंगलवार को देर रात यह मेल मिला है। जिसमें उनका यूजरनेम और पासवर्ड लिखा था। उन्‍होंने बुधवार को अपनी शिकायत दर्ज कराई है।
अभिनेत्री का कहना है कि उनके स्‍कैम में य‍ह धमकी भरा मेल आया है। इसमें यह भी कहा गया है कि अगर उन्‍होंने पैसे नहीं दिए तो उनकी इंटरनेट ब्राउजिंग हिस्‍ट्री को सार्वजनिक कर देंगे। उन्‍होंने बताया कि 5600 डॉलर फिरौती की रकम उनसे बिटकॉइन के जरिए मांगी गई है और कहा गया है कि 24 घंटे के भीतर यह रकम दे दें। जो कि भारतीय करंसी में लगभग 3.9 लाख रुपये के बराबर है। मामला पुलिस की साइबर सेल को सौंप दिया गया है।
पुलिस के साइबर एक्‍सपर्ट्स ने बताया कि उनके पास ऐसे धमकी भरे स्‍कैम मेल आने की ढेरों शिकायतें आती हैं। इस मामले में हम लोगों को ऐसे मेल इग्‍नोर करने की ही सलाह देते हैं। दीप्ति के मामले में पुलिस ने नॉन कॉग्निजेबल शिकायत दर्ज कर ली है। नवल ने बताया, ‘मैं इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहती। मुझे अब कोई टेंशन नहीं है। पुलिस का कहना है कि ट्रैश मेल में ऐसी धमकियों का कोई मतलब नहीं है और मैं इन्‍हें इग्‍नोर कर दूं।’ वैसे इस मेल को देखकर पहली बार में तो दीप्ति काफी घबरा गई थीं, क्‍योंकि मेल के सब्‍जेक्‍ट लाइन में उनका पासवर्ड लिखा था।