मछली बेचकर पढ़ाई करने वाली छात्रा को फेसबुक पर गाली देने वाला शख्स गिरफ्तार

0
2713

तिरुवनंतपुरम =केरल के एक कॉलेज में मछली बेचकर पढ़ाई करने वाली छात्रा हनान हमीद को सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने के बाद अब केरल पुलिस ने । ट्रोल हो रही छात्रा हनान हमिद को फेसबुक पर गाली देने के मामले में पुलिस ने सोमवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम के. विश्वनाथन है और पुलिस अब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि के. विश्वनाथन ने हनान हमीद को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक शब्द कहे थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने विश्वनाथन के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 और आईटी ऐक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज किया है। गिरफ्तारी के बाद विश्वनाथन को मैजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया है, जिसके बाद अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। विश्वनाथन को रविवार शाम उसके घर से गिरफ्तार किया गया था और उसकी गिरप्तारी इस मामले में पहली गिरफ्तारी कही जा रही है।
पिछले दिनों एक स्थानीय अखबार ने बीएससी स्टूडेंट हामिद की संघर्ष भरी कहानी प्रकाशित की थी। इस कहानी के मुताबिक हामिद अपने परिवार को मदद करने और पढ़ाई जारी रखने के लिए कॉलेज के बाद मछली बेचती हैं। हामिद के संघर्ष की कहानी सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गई।
हामिद की संघर्ष भरी कहानी से यहां के फिल्म स्टार्स और राजनेता भी प्रभावित दिखे। कई फिल्म स्टार्स और राजनेताओं ने हनान की कहानी सोशल मीडिया पर साझा शेयर कीं। इससे हामिद की लोकप्रियता और बढ़ गई। पर, इसी बीच सोशल मीडिया पर हामिद ट्रोल होने लगीं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने उनकी कहानी को फर्जी बताकर ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि कॉलेज प्रशासन और पड़ोसियों ने सोशल मीडिया पर खुद हामिद का समर्थन करते हुए लिखा कि उसकी कहानी सच्ची है। पर, ट्रोलर्स पर इसका असर नहीं पड़ा।