पोर्न स्टार नहीं बल्कि नर्स बनना चाहती थी सनी लेओनी

0
215

नई दिल्ली:= पोर्न स्टार से बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन की जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज ‘करनजीत कौर- द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’ को इन दिनों जमकर पसंद किया जा रहा है. ज़ी 5 के इस शो में सनी लियोन की जिंदगी के राज़ से पर्दा उठाया गया है. इसमें सनी लियोन के बचपन, परिवार और पोर्न स्टार बनने के सफर को दिखाया गया है. कैसे बचपन में पैसों की किल्लत की वजह से उन्हें न्यूज पेपर बेचने से लेकर दूसरों के घरों को पेंट करने की जरूरत पड़ी थी. ‘पेंटहाउस पेट ऑफ द ईयर’ बनने के बाद अपने परिवार को पोर्न स्टार होने के बारे में बताने के बाद उनका क्या हश्र हुआ था. कैसे न्यूज इंटरव्यू में उन्हें बेईज्जत किया जाता था. इन सभी बातों का वेब सीरीज में खुलकर जिक्र हुआ है.
सनी लियोन बचपन से ही काफी धार्मिक थीं. वह गुरुद्वारे में भजन गाया करती थीं. उनका सपना नर्स बनने का था, लेकिन किस्मत ने उन्हें पोर्न इंडस्ट्री की क्वीन बना दिया. धार्मिक परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद उन्होंने बोल्ड कदम उठाया, परिवार से बगावत कर उन्होंने पोर्न इंडस्ट्री पर राज़ किया. पोर्न इंडस्ट्री छोड़ने के बाद जब उन्होंने बॉलीवुड में किस्मत आजमानी चाहीं तो उनके लिए यह सफर आसान नहीं था. बोल्ड बैकग्राउंड की वजह से उन्हें बेहद आलोचना झेलनी पड़ी. वेब सीरीज में दिखाया गया है कि सनी के हिस्से में प्यार और नफरत दोनों ही मिली
सनी लियोन की इस वेब सीरीज को लेकर सरगर्मियां पहले से ही तेज थी. सीरीज में उनके जीवन के कई रहस्यों पर से पर्दा उठया गया, और उनकी जिंदगी और संघर्ष के अहम पहलू भी नजर आए.
सनी लियोन ने 2011 में ‘बिग बॉस 5’ के जरिये भारत में कदम रखा था, और वह घर-घर जाना पहचाना चेहरा बन गई थीं. बिग बॉस के दौरान ही महेश भट्ट ने उन्हें ‘जिस्म 2’ ऑफर कर दी थी. सनी लियोन ‘स्पिलिट्सविला’ में भी नजर आईं, और उन्होंने एकता कपूर के साथ ‘रागिनी एमएमएस 2’ की और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. 37 वर्षीय सनी लियोन फिल्मों के साथ-साथ अपने आइटम नंबर के लिए भी मशहूर हैं.