रजा मुराद का मोदी पर हमला

0
16

भोपाल – ईद के मौके परअभिनेता रजा मुराद ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा, उससे बीजेपी भड़क गई है। उसके नेताओं ने न केवल रजा मुराद को भला-बुरा कहा है बल्कि यह भी दावा किया कि देश की एकता के लिए टोपी पहनना कतई जरूरी नहीं है। एकता तिरंगे से है, टोपी से नहीं।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच साझा करते हुए रजा मुराद ने नरेंद्र मोदी पर जमकर तीर चलाए। मुराद ने मोदी का नाम लिए बगैर उन्हें कार्यक्रम में टोपी पहनकर आए शिवराज सिंह चौहान से सबक सीखने की सलाह दी। इससे पहले मोदी सुबह ट्विटर पर ईद की बधाई दे चुके थे। मोदी ने ट्वीट किया, ‘ ईद मुबारक। हर देशवासी के लिए सुख,शांति और सद्भावना और अच्छी सेहत की कामना करता हूं।’शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल में ईद के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। चौहान इसमें मुस्लिम समुदाय को बधाई देने टोपी लगाकर पहुंचे। कार्यक्रम में बॉलिवुड ऐक्टर रजा मुराद भी मौजूद थे।
रजा मुराद ने कहा, ‘आज हर पॉलिटिकल पार्टी से ताल्लुक रखने वाले अपने मुसलमान भाइयों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए एक ही प्लैटफॉर्म पर खड़े हो गए हैं। यह कौमी एकता की जिंदा मिसाल है।, लेकिन बहुत से ऐसे मुख्यमंत्री हैं… उन्हें शिवराज सिंह चौहान जी से सबक लेना चाहिए कि टोपी पहनने से किसी के मजहब पर आंच नहीं आती। किसी की खुशियों में शामिल होने से किसी का धर्म भ्रष्ट नहीं होता है।’
उन्होंने कहा, ‘शिवराज जी की लोकप्रियता किसी और मुख्यमंत्री से कम नहीं है। वह हर साल आते हैं मुसलमान भाइयों को ईद की मुबारकबाद देते हैं। टोपी पहनते हैं। टोपी पहनना बहुत अच्छी बात है, किसी को टोपी पहनाना बहुत बुरी बात है।’रजा मुराद ने अपने इस पूरे बयान में मोदी का नाम नहीं लिया, लेकिन साफ-साफ जरूर बता दिया कि वह किसके बारे में यह कह रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं किसी का नाम नहीं लूंगा। समझदार को इशारा काफी होता है। उनको देश की सबसे जिम्मेदार कुर्सी पर बैठना है तो सभी कौम और पूरे मुल्क को आपको साथ लेकर चलना होगा।’
रजा मुराद के इस बयान पर शिवराज सिंह चौहान भले चुप रह गए हों, बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने ट्विटर पर कहा, ‘मैं कहूंगी रजा मुराद साहब को नामुराद बातें नहीं करनी चाहिए।’एक अन्य बीजेपी नेता उमा भारती भी रजा मुराद के बयान पर भड़क गईं। उन्होंने कहा, मुराद सी ग्रेड के ऐक्टर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को समझना चाहिए देश की एकता के लिए टोपी पहनना कतई जरूरी नहीं है। देश की एकता के लिए तिरंगा है और उसे अपना लेना ही काफी है।