अमिताभ सलमान शाहरुख़ के फॉलोवर्स की संख्या लाखो में घटी

1
145

मुंबई = सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर मौजूद सिलेब्रिटीज के फॉलोअर्स की संख्या में भारी कमी आई है, इनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान शामिल हैं। ट्विटर पर अमिताभ के फॉलोअर्स में 4,24,000, शाहरुख खान के फॉलोअर्स में 3,62,141 और दबंग सलमान खान के फॉलोअर्स में 3,40,884 की कमी आई है। ऐसा ट्विटर के सफाई अभियान के चलते हुआ है।
दरअसल, ट्विटर ने अपने प्लैटफॉर्म पर मौजूद निष्क्रिय और लॉक पड़े अकाउंट्स को बंद करने का फैसला किया है। ऐसा करने की वजह से ट्विटर पर मौजूद तमाम सिलेब्रिटीज के फॉलोअर्स की संख्या में भारी कमी आई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के फॉलोअर्स में 3,54,830 और दीपिका पादुकोण के फॉलोअर्स में 2,88,298 की कमी आई है।
हालांकि इस कार्रवाई पर ट्विटर की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन, कुछ दिनों पहले ट्विटर ने यह घोषणा की थी कि वह लॉक्ड और संदिग्ध गतिविधियों के खातों को बंद कर देगा। लॉक्ड अकाउंट्स स्पैम से अलग हैं और ज्यादातर मामलों में यह रियल लोगों द्वारा ही बनाए गए थे।
गौरतलब है कि बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ट्विटर पर सबसे ज्यादा ऐक्टिव रहने वाले सिलेब्रिटीज में से एक हैं। इससे पहले अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या को स्थिर रखने के आरोप लगाए थे और इसको लेकर ट्वीट भी किया था। वहीं, ट्विटर पर बिग बी के फॉलोअर्स घटने से उनके कुछ फैंस निराश भी है, इसको लेकर उन्होंने ट्वीट किया है जिसे अमिताभ ने रिट्वीट किया है। हालांकि ट्विटर के इस ‘सफाई अभियान’ को लेकर अभी तक बिग बी की कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है।