फेसबुक पर लाइव विडिओ लोड कर ली आत्महत्या

0
184

आगरा =उत्तर प्रदेश के आगरा में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक युवक की भारतीय सेना में जाने के इच्छा पूरी नहीं हो पाई तो उसने आत्महत्या कर ली आत्महत्यासे पहले युवक ने फेसबुक लाइव किया। हैरानी वाली बात यह है कि इस फेसबुक लाइव को दो हजार से ज्यादा लोगों ने देखा, लेकिन किसी ने भी उसे खुदकुशी करने से रोकने की कोशिश नहीं की।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक करने वालेआत्महत्या करने वाले युवक मुन्ना कुमार ने बीएससी किया था।बुधवार की सुबह उसने फेसबुक पर 1.9 मिनट का एक विडियो अपलोड किया। इसमें उसने आत्महत्या करने के लिए माफी मांगी। इस विडियो को कुछ ही देर में 2,750 लोगों ने देखा, लेकिन किसी ने भी युवक के परिवार या दोस्तों को सूचना नहीं दी।
युवक ने मरने से पहले एक छह पन्ने का सूइसाइड नोट भी छोड़ा है। इसमें उसने लिखा है कि आत्महत्या के लिए वह खुद जिम्मेदार है। वह भारतीय सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहता था, लेकिन पांच बार प्रयास के बाद भी वह सेना की प्रवेश परीक्षा पास नहीं कर पाया। उसने अपने माता-पिता को निराश किया है।
खबर के मुताबिक मुन्ना के छोटे भाई विकास कुमार ने बताया कि वह भगत सिंह का बहुत बड़ा फैन था। वह भारतीय सेना में जाना चाहता था। उसके अंदर देश के लिए मर-मिटने का जज्बा था। हालांकि उन्हें यकीन नहीं होता कि वह इतना बड़ा कदम उठा लेगा। आत्महत्या से कुछ घंटे पहले तक उसका व्यवहार सामान्य था। दोनों ने रात का खाना भी साथ खाया था। परिवार में किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि मुन्ना इतना बड़ा कदम उठा लेगा।