माल्या को 27 अगस्त को हाजिर होने का आदेश

0
87

नई दिल्ली =दिल्ली की एक विशेष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भगोड़े उद्योगपति विजय माल्या को 27 अगस्त को पेश होने का नोटिस जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी बिल 2018 के तहत कोर्ट में आवेदन दिया था जिसपर संज्ञान लेते हुए माल्या को समन जारी किया गया है। इस बिल के तहत माल्या की 12,500 करोड़ की संपत्ति जब्त की जानी है।
62 वर्षीय शराब कारोबारी विजय माल्या पर 9,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। माल्या ने हाल ही में एक प्रेस रिलीज कर बताया कि मैंने सरकारी बैंकों की बकाया राशि वापस करने के पूरे प्रयास किए हैं। अगर राजनीति से प्रेरित कोई फैक्टर इसमें शामिल होता है तो मैं कुछ भी नहीं कह सकता।माल्या ने दावा किया करते हुए कहा कि मैंने भारत में सरकारी बैंकों के कर्ज नहीं चुकाने को लेकर 2016 में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर अपना पक्ष रख दिया था, जिसपर दोनों में से किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।
माल्या ने कहा, ‘नेता और मीडिया मुझपर ऐसे आरोप लगाते रहे हैं जैसे कि मैं किंगफिशर एयलाइंस को दिया 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर भाग गया। कर्ज देनेवाले कुछ बैंकों ने मुझे विलफुल डिफॉल्टर (जानबूझकर कर्ज नहीं चुकानेवाला) भी घोषित कर दिया है।’