जम्मू कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष को पाक से मिली जान से मारने की धमकी

0
75

जम्मू =बीजेपी जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष रवींद्र रैना को आतंकवादी संगठनों की तरफ से जाने से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। बीजेपी नेता को धमकी ऐसे समय पर मिली है, जब राज्य में राजनीतिक हालात काफी उथल-पुथल हैं और उनकी पार्टी से सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। फिलहाल राज्य में राज्यपाल शासन लागू है। उन्होंने बताया, ‘मैंने संबंधित अथॉरिटी और गवर्नर को इस बारे में जानकारी दे दी है। मुझे पिछले कुछ समय से ऐसी धमकियां मिल रही हैं। यहां तक कि मुझे आज ही धमकी भरी एक कॉल कराची से आई है।’
रवींद्र रैना को कुछ समय पहले ही जम्मू-कश्मीर बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया था। रैना को उनकी उग्र छवि और पाकिस्तान के खिलाफ बयान देने के लिए जाना जाता है। माना जा रहा है महबूबा सरकार से समर्थन वापस लेने की रणनीति में रैना की भी अहम भूमिका रही है।
पिछले दिनों कश्मीर में पत्रकार शुजाज बुखारी की गोली मारकर हत्या करने और राष्ट्रीय राइफल के जवान औरंगजेब की हत्या करने के बाद बीजेपी ने कानून व्यवस्था का हवाला देकर जम्मू-कश्मीर की महबूबा सरकार से इस्तीफा दे दिया था।
बीजेपी नेता राममाधव ने पीडीपी से समर्थन वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में स्थिति काफी बिगड़ी है, जिसके कारण हमें ये फैसला लेना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रधानमंत्री, अमित शाह, राज्य नेतृत्व सभी से बात की है। सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाए जाने की मांग की थी।