बीजेपी उनकी पार्टी पर लालू यादव उनका परिवार

0
135

पटना =अपने बयानों से अपनी ही पार्टी बीजेपी पर अक्सर निशाना साधने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर ऐसी बात कही है जिसने पार्टी को सियासी मुश्किल में डाल दिया है। अब शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि बीजेपी उनका पार्टी है लेकिन आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव उनके परिवार के तरह हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। चर्चा है कि कहीं वह बीजेपी छोड़कर आरजेडी में शामिल होने की तो नहीं सोच रहे हैं।
शत्रुघ्न सिन्हा आरजेडी की ओर से आयोजित की गई इफ्तार पार्टी में पहुंचे थे। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लालू जी और राबड़ी जी, तेजस्वी, तेज प्रताप और मीसा भारती सभी उनके पारिवारिक मित्र हैं। वह उनके आमंत्रण पर ही इफ्तार में शामिल होने आए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी उनकी पार्टी हो सकती है लेकिन ये लोग लालू का परिवा उनका परिवार हैं।
कुछ दिनों पहले ही शत्रुघ्न सिन्हा के आरजेडी जॉइन करने की चर्चाएं आई थीं। वह कई बार बीजेपी के टॉप नेताओं के लीडरशिप की आलोचना भी कर चुके हैं। वह लालू प्रसाद यादव को अपना बेस्ट फ्रेंड बताते हैं। हालांकि, लालू की पार्टी में जाने की चर्चाओं को शत्रुघ्न सिन्हा ने कोरी अफवाह बताया था। उन्होंने स्पष्ट कहा था कि वह बीजेपी में ही रहेंगे और पार्टी छोड़कर कहीं और नहीं जा रहे हैं।
आरजेडी नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी ने भी कहा था कि बीजेपी शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रही है। तेजस्वी ने कहा था कि शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार के लिए बहुत कुछ किया। उन्हें लोग बिहारी बाबू कहकर पुकारते हैं। वह कई साल से बीजेपी में हैं और बीजेपी के लिए भी बहुत कुछ किया। बीजेपी की तरफ से जिस तरह शत्रुघ्न सिन्हा के साथ खराब बर्ताव हो रहा है, वह अच्छी बात नहीं है।
सिन्हा के आरजेडी में शामिल होने की अफवाह पर उन्होंने कहा कि वह एक बहुत की सम्मानित नेता हैं। उन्होंने जो काम किए हैं उससे उन्हें कोई भी अपनी पार्टी में लेना चाहेगा। वह किस पार्टी में रहेंगे और किसमें नहीं यह फैसला उनका अपना है।