प्रियंका चोपड़ा ने देशवासियों से माफी माँगी

0
176

मुंबई = मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की अमेरिकन टेलिविजन सीरीज ‘क्वॉन्टिको’ की एक कड़ी में में भारतीय राष्ट्रवादियों को आतंकवादी के तौर पर पेश किए जाने पर विवाद हो गया था। इस मामले पर प्रियंका को लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। विवाद पर सीरीज कीप्रोडक्शन कंपनी एबीसी स्टूडियो के माफी मांगने के बाद प्रियंका ने भी माफी मांगी है।
प्रियंका चोपड़ा ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर माफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे बेहद दुख है कि क्वॉन्टिको के हालिया एपिसोड से कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। मेरा ऐसा करने का कोई इरादा नहीं था। मैं इसके लिए माफी मांगती हूं। मुझे भारतीय होने पर गर्व है और हमेशा रहेगा।’
उल्लेखनीय है की इस सीरीज की भारतीय प्रशंसकों ने ‘द ब्लड ऑफ रोमियो’ एपिसोड की कड़ी आलोचना की। उन्होंने भारत को नकारात्मक रूप में दिखाने वाली कहानी का हिस्सा होने के लिए प्रियंका की भी आलोचना की। भारतीय प्रशंसकों ने कहा कि क्वॉन्टिको के लेखकों ने बिना किसी व्यापक समझ के भारत-पाक मुद्दे को लेकर हस्तक्षेप किया। इस एपिसोड में दिखाया गया था कि भारतीय राष्ट्रवादी न्यू यार्क के मैनहटन में कश्मीर से जुड़े एक सम्मेलन से ठीक पहले आतंकी हमला करने की योजना बनाते हैं और उसके लिए पाकिस्तान को फंसाने की कोशिश करते हैं।