राहुल ने मोदी सरकार को दिया ग्रेड ‘एफ’, नारे गढ़ने और सेल्फ प्रमोशन में दिया A प्लस

0
85

नई दिल्ली =केंद्र की सत्ता के 4 साल पूरे होने के मौके पर मोदी सरकार ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार के 4 साल के कार्यकाल को कई मोर्चों पर विफल बताया है। यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी और सरकार की कई मामलों पर ग्रेडिंग की है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर यह ग्रेडिंग देते हुए कहा है कि सरकार का रिपोर्ट कार्ड कई मोर्चों पर उम्मीदों को पूरा करने में विफल रहा है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐग्रिकल्चर, विदेश नीति, ईंधन की कीमतों और नौकरियों के अवसर पैदा करने जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को ‘एफ’ ग्रेड दिया है। यही नहीं राहुल ने तंज कसते हुए मोदी सरकार को नए नारे गढ़ने और सेल्फ प्रमोशन में ‘ए प्लस’ ग्रेड दिया है। इसके अलावा योग को B- ग्रेड दिया गया है। पीएम मोदी अकसर योग को महत्वपूर्ण बताते हुए जीवन में पूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास के लिए इसे महत्वपूर्ण करार देते रहे हैं। 24 मई को पीएम मोदी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि जल्दी ही वह भी अपना विडियो शेयर करेंगे।
पीएम मोदी के #HumFitTohIndiaFit ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने उनके सामने #FuelChallenge पेश किया। राहुल ने कहा, ‘ईंधन की कीमतें कम करो, वरना कांग्रेस पार्टी देशव्यापी आंदोलन करेगी और आप ऐसा करने के लिए दबाव बनाएगी।’ राहुल ने लिखा कि मैं फ्यूल चैलेंज को लेकर आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं। हालांकि राहुल ने यह ट्वीट 24 मई को किया था।
राहुल ने कहा कि आज का मोदी सरकार का रिपोर्ट यही कहता है, ‘मास्टर कॉम्युनिकेटर, जटिल मुद्दों पर संघर्ष और कम वक्त के लिए चर्चा बटोरना।’