तेज प्रताप बने शिव और ऐश्वर्या बनी पार्वती

0
105

पटना =राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की शनिवार को पटना में होने वाली शादी को लेकर पूरे राज्य से आरजेडी कार्यकर्ताओं का पटना पहुंचने का सिलसिला जारी है। ऐसे में लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर लगा एक पोस्टर आम से लेकर खास लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
इस पोस्टर में दूल्हे बने तेज प्रताप को जहां भगवान शिव के रूप में दिखाया गया है, वहीं दुल्हन बनीं ऐश्वर्या को पार्वती के रूप में पेश किया गया है। युवा आरजेडी की ओर से लगे इस पोस्टर में हिमालय पर्वत पर खडे़ भगवान शिव-पार्वती की तरह गले में नाग और हाथ में त्रिशूल लिए तेज प्रताप, ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं।
पोस्टर में तेज प्रताप और ऐश्वर्या के अलावा राबड़ी देवी, लालू यादव और तेजस्वी के साथ मीसा भारती की भी तस्वीर है जबकि आरजेडी के चुनाव चिह्न को भी पोस्टर में स्थान दिया गया है। पोस्टर के माध्यम से तेज प्रताप और ऐश्वर्या को शादी की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई हैं।
लालू आवास के बाहर लगा यह पोस्टर आगंतुकों के लिए भले आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, लेकिन इसे लेकर कोई व्यक्ति कुछ बोल नहीं रहा है। लालू के बेटे की शादी में शरीक होने के लिए आने वाले लोग इस पोस्टर को देख मुस्कुरा कर आवास में प्रवेश कर रहे हैं। इस पोस्टर के विषय में पूछे जाने पर सभी लोग एक ही जवाब देते हैं कि यह कार्यकर्ताओं का उत्साह है।
यह कोई पहला मौका नहीं है कि तेज प्रताप को भगवान के रूप में पेश किया गया है। इसके पहले भी महाशिवरात्रि के मौके पर खुद को भगवान शिव के रूप में पेश किया था और उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली थी। तेज प्रताप बांसुरी बजाते हुए भी कृष्ण के रूप में भी अपनी तस्वीर को सोशल मीडिया में साझा कर चुके हैं। लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से 12 मई को है।