गायिका सोना महापात्र को मिली धमकी

0
139

मुंबई = मशहूर गायिका सोना को अपने ऐल्बम ‘तोरी सूरत’ के लिए एक सूफी फाउंडेशन की ओर से धमकियां मिली हैं। इस सूफी ग्रुप को सोना का एल्बम में छोटे कपड़े पहनकर गाना रास नहीं आया है। जिसके लिए सोना को धमकी भरे ई-मेल मिले हैं कि वह इस विडियो को हर प्लेटफॉर्म से जल्द से जल्द हटा लें। जिसके बाद सोना ने मुंबई पुलिस से मदद मांगते हुए कई ट्वीट किए, जिस पर पुलिस की ओर से उनकी हरसंभव मदद का भरोजा जताया गया है।
हालांकि इस मामले पर हाल ही में लेखक जावेद अख्तर भी खुलकर सोना के सपॉर्ट में उतर आए हैं। इस बारे में जावेद ने अपनी ओर से कड़ी आपत्ति जताते हुए उस सूफी ग्रुप को काफी खरीखोटी सुनाई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा की अमीर खुसरो किसी की जागीर नहीं, बल्कि वह तो हर भारतीय के हैं। जावेद ने लिखा, ‘मैं कड़े शब्दों में उन संगठनों की निंदा करता हूं जो अमीर खुसरो के गीत पर म्यूजिक विडियो बनाने को लेकर सिंगर सोना महापात्रा को धमकी दे रहे हैं। इन ‘मुल्लाओं’ को यह पता होना चाहिए कि अमीर खुसरो का संबंध सभी भारतीय से है, वह किसी अकेले की जागीर नहीं हैं।’
दरअसल सोना के ऐल्बम तोरी सूरत में अमीर खुसरो का निजामुद्दीन औलिया के लिए लिखा एक गीत गाया है। ऐसे सोना को इस पूरे मामले पर सोशल मीडिया के जरिए तमाम लोग खुलकर सपोर्ट कर रहे है पर बॉलीवुड से लेखकऔर गीतकार जावेद ही अब तक खुलकर सोना के समर्थन में उतरे हैं।