संसद भी कास्टिंग काऊच से अछूती नहीं

0
176

नई दिल्ली =रेप और कास्टिंग काउच पर मशहूर कोरियॉग्रफर सरोज खान के विवादित बयान के बीच कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हर जगह कास्टिंग काउच होता है और संसद भी इससे अछूती नहीं है। रेणुका ने कास्टिंग काउच को ऐसी सच्चाई बताया है, जो हर क्षेत्र में देखी जा सकती है।
रेणुका ने कहा है कि कास्टिंग काउच की समस्या सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में नहीं है, यह हर क्षेत्र में हो रहा है और यह कड़वी सच्चाई है। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘ऐसा मत समझिए कि संसद इससे अछूती है या अन्य कार्यस्थल इससे बचे हुए हैं। यह ऐसा समय है जब भारत ने आवाज उठानी शुरू की है और कहा है- मी टू।’ यानी, हम भारतीय अब कास्टिंग काउच को लेकर खुलकर सामने आ रहे हैं और बता रहे हैं कि उनके साथ भी ऐसा हुआ है।
उल्लेखनीय है की सरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच और रेप पर कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में अगर रेप या कास्टिंग काउच होता है तो रोटी भी मिलती है, जिसके साथ गलत हुआ है उसे छोड़ नहीं दिया जाता, बल्कि उसे काम दिया जाता है।
सरोज खान के इस बयान ने विवाद पैदा कर दिया और हर जगह उनकी आलोचना होने लगी। हालांकि सरोज खान ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है और साथ में यह भी कहा है कि उन्होंने जिस सवाल के जवाब में ऐसा कहा, उसकी चर्चा नहीं की जा रही।
अपने इस विवादित बयान पर नवभारतटाइम्स डॉट कॉम से हुई बातचीत में सरोज ने कहा, ‘अब मैंने क्या गलत कह दिया है। जो सच है वही कहा है। मेरी कही बात को लोग गलत ले रहे हैं तो क्या कर सकते हैं। मैंने तो इतना ही कहा है कि हर बिजनस में कास्टिंग काउच होता है। अब यह तो अपने ऊपर है हम क्या करना चाहते हैं, क्या नहीं। मैं रेप जैसे अपराधों को सही नहीं कह रही हूं। मेरा कहना है कि लोग फिल्म इंडस्ट्री पर ही क्यों उंगली उठाते हैं। क्या यह सब फिल्म इंडस्ट्री के बाहर दूसरे ऑफिस में नहीं होता है।’