नरेश अग्रवाल को बीजेपी की हार से जोड़ा शिवसेना ने

0
79

नई दिल्ली =उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी के हार के संकेत मिलते ही सहयोगी दल शिवसेना ने तंज कसा है। शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये नतीजे सूबे में योगी सरकार को खारिज करने वाले हैं। शिवसेना ने बीजेपी को सीख लेने की नसीहत देते हुए कहा कि उसे ऊंची उड़ान भरना बंद करना चाहिए। संजय राउत ने कहा, ‘मैं ये नहीं मानता कि एसपी-बीएसपी गठबंधन ने काम किया है। मैं यह मानता हूं कि प्रभु श्री राम की सबसे ज्यादा निंदा करने वाले नेता के लिए आपने जिस दिन रेड कार्पेट डाला उसी दिन प्रभु श्रीराम भी आपके खिलाफ हो गए।’
इन चुनावों में भले ही एसपी के उम्मीदवार को जीत मिली है, लेकिन कांग्रेस भी इससे उत्साहित है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘आम जनता ने किसान विरोधी, युवा विरोधी और महिला विरोधी नीतियों वाली सरकार के खिलाफ जनमत दिया है। इन नतीजों से साफ है कि जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा रही है।’ फूल पुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी अपनी जीत तय मान रही थी, ऐसे में उसे यहां मिली हार उसके विरोधियों समेत सहयोगियों को भी हमले का अवसर देने वाली है।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र की सत्ता में भागीदार शिवेसना के रिश्ते बीजेपी से अच्छे नहीं चल रहे हैं। ऐसे में गोरखपुर और फूलपुर जैसी अहम सीटों पर बीजेपी की करारी हार शिवसेना को निश्चित तौर पर बीजेपी पर दबाव बढ़ाने का मौका देने वाली है।