मै नाचने गाने वालो के मुंह नहीं लगता, आज़म का जबाब

0
80

रामपुर = समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने मशहूर फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा पर कड़ा पलटवार किया है। आजम ने कहा है, ‘जया प्रदा कौन है? वह नाचने-गाने वालों के मुंह नहीं लगा करते।’ उलेखनीय है की जयाप्रदा ने आजम खान की तुलना ‘पद्मावत’ फिल्म के किरदार खिलजी से की थी।
आजम ने कहा, ‘मैं इन दिनों शिक्षा के क्षेत्र में व्यस्त हूं। मेरे पास इस तरह के लोगों की बातों का जवाब देने का वक्त नहीं है। मेरा फोकस छात्रों की पढ़ाई में है। मैं नाचने-गाने वालों के मुंह नहीं लगूंगा। यदि मैं ऐसा करूंगा तो फिर सियासत नहीं कर पाऊंगा।’
दरअसल, जयाप्रदा ने शनिवार को दिए गए एक बयान में कहा था कि ‘पद्मावत’ फिल्म के अलाउद्दीन खिलजी को देखकर उन्हें आजम खान याद आ गए थे। जब वह चुनाव लड़ रही थीं तब आजम खान ने उन्हें भी बहुत प्रताड़ित किया था।
जयाप्रदा उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से एसपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ी थीं। वह इस सीट से 2004 से 2009 तक सांसद रहीं। वह अमर सिंह को नजदीकी मानी जाती हैं। अमर सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 2010 में पार्टी से बाहर कर दिया गया था। बाद में जयाप्रदा 2014 में बिजनौर से आरएलडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ी थीं, लेकिन हार गई थीं।
रामपुर से लोकसभा चुनाव न लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा था कि वह आजम खान के कारण वहां से चुनाव नहीं लड़ी थीं। रामपुर की जनता हमेशा उनके साथ खड़ी रही। पार्टी के अंदर लोगों ने उनका विरोध किया। इसके बावजूद वह चुनाव जीती थीं, क्योंकि रामपुर की जनता ने उनका समर्थन किया था।