नवाज शरीफ पर जूता फेंका

0
113

लाहौर =पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक शख्स ने जूता फेंक दिया। यह शख्स जामिया नईमिया का पूर्व छात्र है और कथित रूप से तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह का सदस्य भी है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पर उस वक्त जूता फेंका गया जब वह एक स्कूल में एक कार्यक्रम में भाषण देनेवाले थे।
‘जियो टीवी’ के मुताबिक, नवाज जैसे ही मंच पर कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करने पहुंचे, तो ऑडियंस में से ही किसी ने उनपर जूता फेंका, जो उनकी छाती पर जाकर लगा। इसके बाद जूता फेंकने वाला शख्स मंच पर चढ़कर नारेबाजी करने लगा। हालांकि, बाद में नवाज ने भीड़ को संबोधित किया।
पुलिस ने बताया कि हमलावर की पहचान तलहा मुनव्वर के तौर पर हुई है जो इस स्कूल का छात्र रह चुका है। घटना के बाद मौके पर मौजूद भीड़ ने हमलावर की पिटाई कर दी, जिसकी वजह से उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा पुलिस ने बताया है कि मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।
कल शनिवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर भी एक कार्यक्रम के दौरान स्याही पोत दी गई थी। हालांकि, ख्वाजा ने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं की और संदिग्ध को छोड़ दिया गया।