पद्मावती में खिलजी को देखकर जयाप्रदा को आजम खान की याद आए गई

0
108

लखनऊ =मशहूर फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की तुलना पद्मावत फिल्म के किरदार खिलजी से की है। जयाप्रदा ने कहा है कि पद्मावत फिल्म देखते हुए खिलजी का किरदार देखकर उन्हें आजम खान की याद आ गई। अप्रत्यक्ष रूप से खिलजी की क्रूरता से आजम के व्यवहार को जोड़ते हुए जयाप्रदा ने कहा कि जब वह चुनाव लड़ रही थीं तो आजम खान ने भी उन्हें इसी तरह से प्रताड़ित किया था।
उल्लेखनीय है की संजय लीला भंसाली की चर्चित और विवादित फिल्म पद्मावत में रणवीर सिंह ने खिलजी की भूमिका निभाई थी। फिल्म में खिलजी का चरित्र अय्याशी और क्रूरता से भरपूर था। इस फिल्म को लेकर खूब विवाद हुआ। अब जयाप्रदा ने इस फिल्म के जरिए आजम खान को लेकर विवादित बयान दिया है।
जयाप्रदा ने कहा, ‘मैं जब फिल्म पद्मावत देख रही थी, खिलजी के किरदार से मुझे आजम खानजी की याद आ गई। जब मैं चुनाव लड़ रही थी तब उन्होंने मुझे ऐसे ही प्रताड़ित किया था।’ पूर्व में पार्टी से निकाले जाने का आरोप आजम ने जयाप्रदा पर ही मढ़ा था। आजम ने तब विवादित बयान देते हुए कहा था कि एक नाचने वाली के चलते उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। एक और बयान में उन्होंने कहा था कि हम तो नाचनेवाली को भी सांसद बना देते हैं।
उधर, जयाप्रदा ने भी इससे पहले आजम पर कई तीखे वार किए हैं। रामपुर से लोकसभा सांसद रहीं जयाप्रदा ने आरोप लगाया था कि आजम के खौफ के कारण ही उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र से दूर रहना पड़ता है। उन्होंने कहा था कि आजम के कारण ही उन्हें उनके ही संसदीय क्षेत्र में न तो कोई होटेल मिलता है और ना सरकारी गेस्ट हाउस में ठहरने दिया जाता है।