घायल छात्र को देखने योगी पंहुचे अस्पताल

0
130

लखनऊ =उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में पहली कक्षा के छत्र को चाकू केहमलेसे बुरी तरह घायल करने का मामला बेहद गंभीर मन गया है क्योकि ऐसी ही घटना गुड़गाव के रायण स्कूल में हुई थे घटना में घायल छात्र केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल पहुंचकर घायल छात्र का हाल जाना। इधर पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया है।लखनऊ के त्रिवेणी नगर इलाके में स्थित ब्राइट लैंड स्कूल में कक्षा एक के छात्र पर चाकू से हमला हुआ था। हमले का आरोप स्कूल की ही एक छात्रा पर लगा है। छात्र ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी छात्रा की पहचान भी की है। इस घटना के बाद स्कूल की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हुए हैं।
गुरुवार को स्कूल के बाहर सैकड़ो अभिभावक पहुंचे। उन्होंने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। अभिभावकों का कहना था कि स्कूल में एक छात्रा पूरी तैयारी के साथ पहुंची थी। चाकू लेकर उसे टॉइलट में इतनी बड़ी घटना का अंजाम दिया लेकिन स्कूल प्रशासन को कोई भनक नहीं लगी। स्कूल परिसर में चाकू लेकर छात्रा कैसे आई? क्या स्कूल प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं है? अभिभावकों ने कहा कि उन लोगों को अब अपने बच्चों की चिंता हो रही है।
पुलिस को घटनास्थल के आस-पास लगे कैमरों की फुटेज में कुछ नहीं मिला है। हालांकि, जब पुलिस ने बाकी फुटेज खंगाली तो हमलावर के हुलिए जैसी एक छात्रा नजर आई। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि फुटेज बहुत स्पष्ट नहीं है, लिहाजा उसका स्केच बनवाया गया।
स्केच और फुटेज दोनों छात्र को दिखाया गया है। उसने शक के घेरे में आई छात्रा को पहचान लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्रा छठवीं की हो सकती है । उसके बारे में जानकारी जुटा ली गई है।