राहुल का पूरा फोकस अब उत्तर प्रदेश पर

0
52


लखनऊ = गुजरात विधान सभा चुनाव में बीजेपी को नाकों चने चौबाने और उसे ९९ सीटों तक सीमित करने के उत्साह से भरे कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी अब अपना फोकस उत्तर प्रदेश पर करने वाले है राहुल अपना पूरा ध्यान और पूरी ताकत अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में लगाने वाले है जिसके लिए वह अमेठी के 2 दिवसीय दौरे पर रहेंगे।
कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी पहुंच रहे राहुल गांधी के आगमन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। हालांकि कार्यकर्ताओं को यह बात अच्छे से पता है कि यूपी में उनकी राह आसान नहीं होगी। पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था।
कांग्रेस के प्रवक्ता अमर नाथ ने कहा, ‘राहुल गांधी प्रदेश को बेहतर तरीके से जानते हैं। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ उनके निजी संबंध भी काफी बेहतर है। हम उनके साथ मैदान में पूरे दमखम से उतरने और कड़ी मेहनत के लिए तैयार हैं। लोकसभा चुनावों में हम सभी कार्यकर्ता पार्टी को यूपी में बेहतर स्थिति में पहुंचाएंगे।’
403 सीटों वाली यूपी विधानसभा में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और पार्टी को केवल 7 सीटों पर ही जीत मिली। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी को अपने अभेद किले अमेठी और रायबरेली में भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और पार्टी को दोनों जिलों की 10 में से केवल 2 पर ही जीत हासिल हुई।