चिदंबरम के बेटे के ठिकानों पर ईडी के छापे

0
36

चेन्नई = = कांग्रेस के बड़े नेता और यूपीए सरकार के वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नई और और दिल्ली स्थित ठिकानों पर ईडी द्वारा मारे गए छापे को कांग्रेस ने बदले की कार्यवाहीद बताया है कांग्रेस का आरोप है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ईडी व सीबीआई के जरिए विपक्ष से बदला ले रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस छापे को को हास्यास्पद करार देते हुए इसे बीजेपी सरकार का प्रतिशोध करार दिया।
उल्लेखनीय है कि ईडी ने पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नै और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में यह छापेमारी की। ईडी ने सीबीआई की शिकायत के आधार पर कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ प्रवर्तन सूचना रिपोर्ट केस दर्ज किया था। इसके साथ ही सीबीआई ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में कार्ति के चार शहरों में ठिकानों पर भी छापा मारा था।
कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने मॉरीशस से निवेश पाने के लिए फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड के केस में टैक्स चोरी की जांच को प्रभावित करने के लिए अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए आईएनएक्स मीडिया से पैसे हासिल किए थे।
इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, ‘इस संबंध में सीबीआई या फिर अन्य किसी एजेंसी द्वारा कोई भी एफआईआर नहीं हुई है। ईडी को पीएमएलए के तहत जांच का कोई अधिकार नहीं है।’