मोदी भीमा कोरेगाव हिंसा पर चुप क्यों -जिग्नेश

0
41

नई दिल्ली: दलित नेता और गुजरात से विधायक जिग्‍नेश मेवाणी ने ने कहा कि खुद को बाबा साहब अंबेडकर का भक्‍त बताने वाले पीएम मोदी भीमा कोरेगांव हिंसा मामले पर चुप क्‍यों हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो 2019 में मोदी जी को मज़ा चखाएंगे. 9 जनवरी को दिल्‍ली में सामाजिक न्याय के लिए युवा हुंकार रैली करेंगे. इस रैली में अखिल गोगोई भी शामिल होंगे. उसके बाद मैं प्रधानमंत्री कार्यालय जाऊंगा और एक हाथ में संविधान और मनुस्मृति लेकर मोदी जी से पूछूंगा कि आप दोनों में से क्या चुनेंगे.
मेवानी दिल्ली में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे मेवाणी ने कहा कि मेरे खिलाफ केस दर्ज करना सरकार की बचकाना हरकत है. उन्‍होंने कहा कि मैं भीमा कोरेगांव गया ही नहीं हूं और ना ही मैंने कोई भडकाऊ भाषण दिया है मेरा भाषण सोशल मीडिया पर जाकर सुन सकते हैं. इतना ही नहीं जो बंद बुलाया गया था उसमें मैंने भाग लिया ही नहीं तो मेरे चलते हिंसा कैसे हुई. मेवाणी ने कहा कि संघ परिवार और बीजेपी के लोगों का गुजरात में 150 सीटों को लाने का घमंड था जो 99 पर रुक गया इसके चलते मुझे टारगेट किया गया.
जिग्‍नेश मेवाणी ने कहा कि रोहित वेमूला की हत्या, सहारनपुर घटना और ऊना की घटना पर पीएम मोदी जी चुप रहते हैं. वक्त आ गया है कि केंद्र की सरकार अपनी पोजीशन स्पष्ट करें. . मैं ख़ुद पेशे से वकील हूं और मैंने कानून के दायरे में रह कर ही काम किया है और मेरे ऊपर मुकद्दमा दर्ज होने से किसी की भी भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं अपील करता हूं कि लोग सड़कों पर न उतरें.उन्‍होंने कहा कि जो हमारे ऊपर छोटा मामला दर्ज़ हुआ है.