मुझे अपनी शहादत स्वीकार है ………..

0
59

नई दिल्ली =आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा उम्मीदवारों सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को ‘आंदोलनकारियों की आवाज’ और ‘महान क्रांतिकारी’ बताते हुए आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने कहा कि वह अपनी ‘शहादत’ स्वीकार करते हैं दरअसल कुमारविश्वास राजयसभा के लिए प्रबल उम्मीदवार थे पर पार्टी ने संजय सिंह कारोबारी नवीनगुप्ता और सुशिल गुप्ता को उम्मीदवारबांया जिस पर केजरीवाल पर तंज कसते हुए कुमार विश्वास ने ये बात कही । उन्होंने कहा कि उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर तमाम मुद्दों पर सच बोलने की सजा दी गई है। केजरीवाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कुमार ने कहा कि उनसे असमहत होकर पार्टी में जीवित रहना संभव नहीं है।
उम्मीदवारों के ऐलान के बाद मीडिया से बातचीत में कुमार विश्वास ने कहा, ‘अरविंद ने मुझसे एक बार कहा था कि सर जी, आपको मारेंगे, पर शहीद नहीं होने देंगे। मैं अपनी शहादत स्वीकार करता हूं, बस एक निवेदन करता है कि युद्ध का भी एक छोटा सा नियम होता है कि शव के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती। शहीद तो कर दिया, पर शव के साथ छेड़छाड़ न करें और आगे से पार्टी दुर्गंध ना फैलाए।’
कुमार ने कहा कि सबकी लड़ाइयां अकेली हैं और वह इस लड़ाई को आगे भी जारी रखेंगे। उल्लेखनीयहै की कुछ दिनों से उनके संबंध केजरीवाल से ठीक नहीं चल रहे हैं। कई मुद्दों पर उनकी केजरीवाल से असहमति रही है।
कुमार को टिकट न दिए जाने का असर आम आदमी पार्टी की अंदरूनी राजनीति और सरकार पर भी पर देखने को मिल सकता है, क्योंकि कई विधायक और कार्यकर्ता कुमार के समर्थक माने जाते हैं। उन्होंने कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट दिलाने के लिए प्रदर्शन भी किया था।