मध्यप्रदेश में बीजेपी नेताओ ने कहा नया साल गुडी पड़वा से होता है

0
83


भोपाल = मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के दो मंत्रियो के 1 जनवरी से नया साल न होने की बात पर विवाद खड़ा हो गया है प्रदेश सरकार के दो मंत्रियो गोपाल भार्गव औरजयभान सिंह पवैया ने 1 जनवरी से देश में नया साल न होने की बात कही जिसके बाद विवाद शुरू हो गया। उनके इस बयान के बाद अब कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर हमला किया है।
कांग्रेस ने बीजेपी और उनके मंत्रियों से पूछा है कि वे बताएं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नया साल मनाने कहां गए हैं? उल्लेखनीय है की राज्य सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव और जयभान सिंह पवैया नए साल के कार्यक्रम को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बता चुके हैं।
उन्होंने कहा था कि हिंदू वर्ष के अनुसार कार्यक्रमों का आयोजन होना चाहिए। वंही बीजेपी विधायक मोहन यादव ने कहा हमारा हिंदू वर्ष गुड़ी पड़वा से होता है। यह दुर्भाग्यशाली है, जब अग्रेंजी कैलेंडर के मुताबिक नए साल के नाम पर आयोजन होते हैं।
कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बीजेपी नेताओं की बयानबाजी पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार के मंत्रियों और विधायकों को अपने मुख्यमंत्री चौहान से तो पूछ लेना चाहिए कि वे नए साल पर तीन दिन कहां रहेंगे? पोर्टब्लेयर किस काम के लिए जा रहे हैं?