अब नरेंद्र सिंह तोमर के बयान पर विवाद

0
41

बेंगलुरु = सभी दलों के बड़े नेताओ की समझाइश के बाद भी हरेक पार्टी के नेताओ के बिगड़े बोल थम नहींपा रहे हैहल हीमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ऐसी बात कह दी की विववाद मच गया कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़से ने नरेंद्र सिंह तोमर के बयान पर प्रधान मंत्री मोदी से स्पष्टीकरण मांगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इतने वरिष्ठ नेता का यह बयान सांसदों की छवि को नुकसान पहुंचाता है। दरअसल तोमर ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेताओं में उतना ही अंतर है, जितना मूंछ और पूंछ के बाल में होता है।
खड़गे ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि बीजेपी में अनुभवी लोग भी इस तरह की बातें कर रहे हैं। यह सांसदों की छवि को नुकसान पहुंचाता है। पीएम मोदी को कम से कम स्पष्टीकरण देना चाहिए और उन्हें निर्देश देना चाहिए कि इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करें।’
शिवपुरी के कोलारस में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तोमर ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेताओं के बीच उतनी दूरी का अंतर है, जितना मूंछ और पूंछ के बाल में होता है और अभी कांग्रेस को मोदी की बराबरी करने में बहुत समय लगेगा।’ कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होने वाले हैं।
ये दोनों सीटें कांग्रेस के पास रही हैं। बीजेपी इन दोनों सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए है। नेताओं के दौरे, सभाएं जारी हैं। तोमर ने कहा, ‘कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी को आगे कर समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव से समझौता कर चुनाव लड़ा। इसके पीछे उम्मीद थी कि युवाओं का साथ मिलेगा। इसके बाद गुजरात में भी तीन युवा लड़कों को साथ लेकर चुनाव लड़ा, लेकिन इन राज्यों के चुनाव परिणामों ने बता दिया कि देश की जनता नरेंद्र मोदी के साथ है।’
उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है। वहां पर एक ही परिवार का अध्यक्ष बन सकता है, लेकिन बीजेपी में एक चाय बेचने वाले गरीब परिवार का बालक प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंच सकता है।