मोदी भक्तो को सम्बोधित राहुल की अपील

0
68

नई दिल्ली =स्मार्ट सिटीज के लिए आवंटित रकम का बहुत छोटा हिस्सा खर्च हो पाने का आंकड़ा उजागर होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों से एक अपील कर डाली। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि मोदीभक्त अपने मास्टर पीएम मोदी से नौकरियां पैदा करने पर ध्यान देने को कहें क्योंकि चीन हमें पछाड़ रहा है और मोदी सिर्फ नारे दे रहे हैं।
राहुल ने #BJPEmptyPromises के साथ ट्वीट किया, ‘प्रिय मोदीभक्त, स्मार्ट सिटीज के लिए आवंटित 9,860 करोड़ रुपये का महज 7% ही खर्च हो पाया है। चीन से प्रतिस्पर्धा में हम पिछड़ रहे हैं और आपके मास्टर पीएम मोदी हमें सिर्फ नारे दे रहे हैं।
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक विडियो शेयर किया है। दरअसल, यह यूट्यूब विडियो चीन के शहर शेनचेन के हार्डवेयर मार्केट पर आधारित एक डॉक्युमेंट्री है। Shenzhen: The Silicon Valley of Hardware नाम की यह डॉक्युमेंट्री कुल 1 घंटे 07 मिनट 50 सेकंड की है। इस डॉक्युमेंट्री के जरिए यह बताने की कोशिश की गई है कि भविष्य के शहर कैसे होंगे।
गौरतलब है कि शहरी विकास मंत्रालय के डेटा से पता चला है कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 60 शहरों के लिए जारी किए गए 9,860 करोड़ रुपये में से केवल 675 करोड़ रुपये अब तक खर्च हो पाए हैं। शहरी विकास मंत्रालय के एक सूत्र का कहना है कि मंत्रालय शहरों के इस प्रदर्शन से खुश नहीं है। उसने इस स्थिति पर चिंता जाहिर की है।