कमला मिल कम्पाउंड आग -अब बीएमसीकी शिकायत के बाद दूसरी एफआईआर दर्ज

0
28

मुंबई =मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में लगी आग और उसमे 14 लोगो की मौत और कई के घायल होने के बाद अब प्रशासन की नींद खुली है । मुंबई पुलिस ने आज बीएमसी की शिकायत के बाद दूसरी एफआईआर दर्ज की है। शिकायत में बीएमसी ने कहा है कि कमला मिल के मालिक और वहां मौजूद पब-रेस्तरां1 एबव-मोजो बिस्रो ने नियमों का उल्लंघन किया था। बीएमसी ने शिकायत में कहा है कि उन सभी ने महाराष्ट्र रीजनल टाउन प्लानिंग एक्ट का उल्लंघन किया है। शिकायत एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।
इससे पहले पुलिस ने ‘1 एबव’ रेस्तरां के दो मालिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। इसी रेस्तरां में आग लगी थी। फिलहल इस बात की जांच की जा रही है कि आग किस वजह से लगी होगी। माना जा रहा है कि बारटेंडर द्वारा किए गए किसी फायर स्टंट, हुक्के के लिए जल रहे कोयले या फिर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी जिसने बाद में इतना भयानक रूप ले लिया था।
सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया है कि उन्होंने 1 एबव के मालिक हितेश संघवी और जिगर संघवी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। दोनों रेस्तरां के को ओनर हैं, जिसे सी ग्रेड की सुविधाओं के साथ चलाया जा रहा था।
दूसरी तरफ, रेस्तरां अपनी सफाई में कहता रहा है कि उसकी कोई गलती नहीं है और उन्होंने तो सभी सुरक्षा मानदंड़ों का पालन किया हुआ था। उन्होंने घटना का सारा दोष मोजो बिस्रो रेस्टोरेंट पर डाला है।