मनमोहन सिंह पर मोदी की टिपण्णी पर जेटली ने दी सफाई

0
111

राज्यसभा में जेटली की सफाई, पीएम मोदी ने मनमोहन की निष्ठा पर नहीं उठाए थे सवाल
नई दिल्ली =गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जो टिपण्णी की थी उसपर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में सफाई दी। जेटली ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में न तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह या पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की देश के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाया था और न ही उनकी ऐसी मंशा थी। ऐसी धारणा गलत है, हम इन नेताओं के साथ-साथ भारत के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का सम्मान करते हैं।
दरअसल संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग करते हुए राज्यसभा की कार्यवाही बाधित कर रही है। उल्लेखनीय है की प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान एक सभा में कहा था कि कांग्रेस के नेताओं ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और डिप्लोमैट्स के साथ ‘गुप्त बैठक’ की थी ताकि बीजेपी गुजरात विधानसभा का चुनाव हार जाए।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ‘3 घंटे की गुप्त बैठक’ में पाकिस्तान के उच्चायुक्त, वहां के पूर्व विदेश मंत्री, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी शामिल हुए थे। पीएम के इस बयान पर मनमोहन सिंह ने तीखी आलोचना की थी। सिंह ने कहा था कि राजनीतिक फायदे के लिए मोदी झूठ फैला रहे हैं।