पहले शेर से डर लगता था अब गाय से डर लगता है

0
62

पटना=’पहले लोग शेरसे डरते थे, अब गाय से डरते हैं। यह सब मोदी सरकार की देन है।’ ये बात कही आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन्होंने कहा कि गायों और मवेशियों के साथ देखा जाने पर डर लगता है।
राष्ट्रीय जनता दल की एक बैठक में लालू ने कहा, ‘पहले लोग शेरसे डरते थे, अब गाय से डरते हैं। यह सब मोदी सरकार की देन है।’ बिहार के सारण जिले के सोनेपुर में मवेशियों का मेला लगता है, जिसे कि एशिया में मवेशियों के बड़े मेले के रूप में जाना जाता है। लेकिन इस मेले में अब मवेशी नजर ही नहीं आते।
आरजेडी चीफ लालू यादव ने यह भी कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए वादे सरकार के साढ़े 3 साल गुजरने के बाद भी पूरे नहीं हुए। इसकी वजह से लोग मोदी सरकार से काफी नाराज हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को नोटबंदी और जीएसटी से भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
लालू ने कहा कि मोदी 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले यानि 2018 में ही लोकसभा चुनाव कराना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव पहले होने पर भी पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव चाहे जब कराए जाएं, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी को हरा देंगी।
लालू प्रसाद ने कहा कि उनके बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथ संपर्क में थे। लालू ने यह भी कहा कि हार्दिक पटेल और तेजस्वी जैसे युवा नेता देश से सांप्रदायिक ताकतों को उखाड़कर फेंक देंगे।
लालू ने मीडिया को नसीहत देते हुए कहा कि वह विपक्ष को टारगेट करने के बजाय बीजेपी और मोदी का ‘पर्दाफाश’ करे। साथ ही उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, ‘अमेरिका और अन्य विकसित देशों में मीडिया शक्तिशाली सत्तारूढ़ दलों और उनके नेताओं के बारे में खुलासा करती है। जबकि भारत में मीडिया विपक्ष के खिलाफ लड़ रही है। इसे बदलना चाहिए।