जब बीजेपी प्रवक्ता नहीं गा पाए वन्दे मातरम्

0
81

नई दिल्ली =बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार सिंह ने हाल में ही ‘जी सलाम’ नामक एक न्यूज चैनल में राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम गाने के दौरान खुद का ही मजाक बना डाला। इसके बाद नवीन कुमार सिंह का यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। यह वाकया एक हिंदी चैनल पर चल रही चर्चा के दौरान हुआ जहां बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार सिंह और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता एजाज अरशद कासमी मौजूद थे।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक इस चैनल पर चर्चा में हो रही बहस के दौरान एजाज अरशद ने नवीन कुमार को वंदे मातरम गाकर सुनाने की चुनौती दी। इस चुनौती के बाद नवीन कुमार ने जिस तरीके से वंदे मातरम गाया शायद ही किसी ने कभी वंदे मातरम का ऐसा हाल किया होगा। नवीन कुमार ने वंदे मातरम गाने के लिए अपने फोन की भी मदद ली पर फिर भी वह सही तरीके से नहीं गा सके। उन्होंने ज्यादातर शब्दों को गलत गाया और पूरे गीत का अर्थ ही बदल डाला। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले हाल में ही अगस्त में बीजेपी के बलदेव सिंह भी एक टीवी न्यूज शो के दौरान वंदे मातरम नहीं गा पाए थे।

यह विडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोगों ने नवीन कुमार सिंह का मजाक बनाना शुरू कर दिया। कई यूजर्स ने कहा कि इन्हें दूसरों को सिखाने से पहले खुद सीखना चाहिए।