अभिनेता राम कपूर के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज

0
86

मुंबई = फिल्म अभिनेता राम कपूर के खिलाफ पिछले महीने सिटी कोर्ट में एक आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई थी। आरोप है कि उन्होंने कोलाबा में बेस्ड मावी बिजनस वेंचर्स एलएलपी नाम की कंपनी से 35 लाख रुपए लोन के रूप में लिए थे। इसे न चुका पाने के एवज में उनके खिलाफ शिकायत की गई।
मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक माल निर्यात का व्यापार करने वाली मावी एलएलपी ने राम कपूर के खिलाफ 21 जून 2017 को कोलाबा पुलिस को दर्ज कराई शिकायत में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। कंपनी का आरोप था कि कपूर को उस वक्त पैसा दिया गया जब उन्होंने हमसे यह कहते हुए संपर्क किया कि उन्हें अपने अमेरिकन ऐक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड के ड्यूज को सेटल के लिए फंड की जरूरत है।
तथ्यों की शुरुआती जांच का संज्ञान लेने के बाद कोलाबा पुलिस ने मावी एलएलपी को इस मामले को कोर्ट में ले जाने की सलाह दी। इसके बाद एक आपराधिक शिकायत कपूर के खिलाफ सितंबर में दर्ज हुई। मावी बिजनस वेंचर्स का केस देख रहे वकील सिद्धार्थ श्रीवास्तव ने बताया, ‘मामले से जुड़ी आपराधिक शिकायत पिछले महीने कोर्ट में फाइल कर दी गई है।’
इस साल मई महीने में लिंक लीगल इंडिया लॉ सर्विसेज ने कपूर को लीगल नोटिस भेजकर लोन लिए हुए पैसे को जल्द से जल्द चुकाने के लिए कहा था। ऐसा न कर पाने की स्थिति को देखते हुए कपूर से कहा गया कि उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही की जाएगी। ।
मावी एलएलपी के को-पार्टनर कृष्ण कुमार अग्रवाल के मुताबिक, विश्वास के चलते पैसे उधार दिए गए थे और कोई जरूरी कागजी काम भी नहीं किया गया क्योंकि उन्हें राम कपूर से एक कॉमन फ्रेंड देवांग ढोलकिया ने मिलवाया था। अग्रवाल ने मिरर को बताया, ‘काफी इंतजार के बाद जब कपूर ने पैसे नहीं लौटाए तो कुछ समय पहले हम मामले को लेकर कोलाबा पुलिस के पास गए। पुलिसवालों ने हम लोगों से मामले को कोर्ट में ले जाने को कहा।’शिकायत में यह भी कहा गया है कि कपूर मेसेज के जरिए कुछ महीने पहले तक अग्रवाल से टच में थे, जिसमें उन्होंने अपनी देनदारी की बात को स्वीकार करते हुए कहा था कि वह बिना देरी के पैसे लौटा देंगे।
जब इस मामले में राम कपूर से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है। इस मामले को अधिकारी देख रहे हैं।’