प्रेमिका ने ही मरवा डाला आतंकी मास्टर माईंड अबू खालिद को

0
82

नई दिल्ली =श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अबू खालिद को सुरक्षाबलों ने सोमवार को ढेर कर दिया। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि खालिद प्रेमिका चक्कर में मारा गया। बताया जा रहा है कि उसकी एक पुरानी प्रेमिका ने ही उसके खिलाफ मुखबिरी की। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को खालिद के मूवमेंट और उसकी लोकेशन की जानकारी देने के लिए इस लड़की ने बाकायदा एक कोड वर्ड का इस्तेमाल भी किया।
नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अबू खालिद के 17 लड़कियों के साथ संबंध थे। सुरक्षाबलों को उसकी जानकारी देने वाली लड़की इन्हीं लड़कियों में से एक थी। बताया जा रहा है कि यह लड़की खालिद की बेवफाई से नाराज थी। उसे अहसास हो गया था कि खालिद उसके साथ रिश्ते को लेकर ईमानदार नहीं है। ऐसे में उसने सुरक्षाबलों की मदद करने का फैसला किया।
सूत्रों के मुताबिक, खालिद के बारे में सुरक्षाबलों को जानकारी देने के लिए ‘जहन्नुम’ कोड वर्ड रखा गया था। बताया जा रहा है कि यह कोड वर्ड भी उस लड़की ने ही रखा था क्योंकि उसे लग रहा था कि खालिद ने उसकी जिंदगी को जहन्नुम बना दिया है। खालिद जब उससे मिलने के लिए उसके घर आया तो लड़की ने इसी कोड वर्ड का इस्तेमाल करते हुए सुरक्षाबलों को सूचना दे दी। सूत्र बताते हैं कि आम तौर पर आतंकी जब लड़कियों से मिलने जाते हैं तो अकेले ही होते हैं। ऐसे में सुरक्षा बलों के पास उन्हें घेरने कासबसे सही मौका होता है।
ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि कोई आतंकी लड़की के चक्कर में मारा गया हो। अगस्त में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अबू दुजाना भी इसी वजह से मारा गया था। इससे पहले भी ऐसे कई मामले देखे गए हैं जब कश्मीरी लड़कियों के साथ अफेयर की वजह से आतंकी सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े हैं।