बिहार में अब गणेशजी भी परीक्षा देने लगे है

0
60

पटना =बिहार में शिक्षा शिक्षा-व्यवस्था भगवान भरोसे है, क्योकि अब भगवान भी ऐडमिट कार्ड पर नजर आने लगे हैं। हाल ही में सामने आए मामले में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में बीकॉम प्रथम वर्ष के एक छात्र के ऐडमिट कार्ड में उसकी तस्वीर की जगह भगवान गणेश की फोटो छपकर आई है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अपनी गलती मानने के बजाय ऑनलाइन फॉर्म भरने के दौरान हुई गड़बड़ी को इसके लिए जिम्मेदार माना है।
दरभंगा स्थित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में बीकॉम प्रथम वर्ष की परीक्षा देने जा रहे छात्र कृष्ण कुमार रॉय ने जब अपना प्रवेश पत्र निकलवाया तो अपनी तस्वीर की जगह भगवान गणेश की फोटो और साइन की जगह ‘गणेश’ लिखा देखकर दंग रह गया। विश्वविद्यालय के जेएन कॉलेज में पढ़ने वाले कृष्ण ने जिसको भी यह बात बताई वह हैरान रह गया। कॉलेज प्रशासन को इसकी सूचना देने के बाद गलती सुधारते हुए प्रशासन ने कृष्ण को 4 अक्टूबर से शुरू हुई परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी।
विश्वविद्यालय का पक्ष रख रहे परीक्षा नियंत्रक कुलानंद यादव ने इस गलती पर किनारा करते हुए कहा है कि यह गलती हमारी ओर से नहीं हुई। छात्र ने जिस साइबर कैफे पर फॉर्म भरा था, वहीं से फोटो और साइन अपलोड करने में शरारत की गई है। आप जानते होंगे, इससे पहले भगवान हनुमान का आधार कार्ड बनने का भी कुछ ऐसा ही मामला भी सुर्खियों में आया था।