करोड़पति था लॉस वेगास में गोली चलाने वाला

0
73

वॉशिंगटन =लास वेगस में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी में 59 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला हमलावर स्टीफ पैडक निवाडा में ऐयाशी की जिंदगी जी रहा था। स्टीफन ने रियल एस्टेट के कारोबार से ही करोड़ों रुपये कमाए थे। इतना ही नहीं खबरों के मुताबिक पैडक के पास दो प्लेन और पूरे अमेरिका में कई प्रॉपर्टी थीं।
स्टीफन के भाई के मुताबिक उसे जुए में भारी दांव लगाने का भी शौक था।स्टीफन के बैकग्राउंड से ऐसा कोई संकेत नहीं मिलता है कि वह रविवार रात को मंडाले बे होटल ऐंड कसीनो की 32वीं मंजिल पर कम से कम 23 बंदूकों के साथ क्यों आया था। कानूनी अधिकारी और परिवार के सदस्य उसके हमला करने की वजहों को स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं।
स्टीफन पैडक का कोई आपराधिक इतिहास भी नहीं था। पैडक ने संभवत: हमले की योजना बनाई थी। वह कम से कम 10 सूटकेस के साथ होटल पहुंचा था। घबराए हुए उसके भाई एरिक पैडक ने पत्रकारों से कहा, ‘मैं कुछ नहीं कह सकता। इसमें कुछ भी नहीं है।’ एरिक ने हाल ही में स्टीफन का भेजा एक टेक्स्ट मेसेज दिखाया जिसमें उसने जुए से 40 हजार डॉलर जीतने की खुशी जाहिर की थी।
रविवार रात वेगस स्ट्रिप में एक कॉन्सर्ट के दौरान हुए हमले में कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई और करीब 530 अन्य लोग घायल हुए हैं। हमले के वक्त सिंगर जेसन एल्डीन वहां प्रस्तुति दे रहे थे और करीब 22,000 प्रशंसक मौके पर मौजूद थे। 64 वर्षीय हमलावर स्टीफन ने अधिकारियों के कमरे में पहुंचने से पहले आत्महत्या कर ली थी।
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है लेकिन लास वेगस में एफबीआई इन-चार्ज के मुताबिक अभी तक जांचकर्ताओं को इस हमले का अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से कोई कनेक्शन नहीं मिला है।