ममता तो ममता ही होती है

0
73

पेइचिंग =चीन की एक महिला पुलिस अधिकारी की बच्चे को दूध पिलाने की तस्वीर वायरल हो गई है। महिला पुलिसकर्मी ने एक आरोपी महिला के बच्चे को भूखा देखा तो खुद को रोक नहीं पाईं। हाल ही में मां बनी इस पुलिसकर्मी ने आरोपी के बच्चे को अपना दूध पिलाया। एक अन्य पुलिसकर्मी ने इस फोटो को शेयर किया और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।
डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, बच्चे की मां पर 33 लोगों के साथ धोखाधड़ी कर पैसे ठगने का आरोप था। ट्रायल के लिए जाने से पहले वह अपने बच्चे को महिला पुलिस अफसर हाओ लीना की निगरानी में सौंप गई थी। पुलिस अधिकारी ने बच्चे को लगातार रोते देखा तो उन्हें लगा कि शायद बच्चा काफी भूखा है। हाओ लीना कहती हैं कि बच्चा चुप ही नहीं हो रहा था। उसके रोने से हम सब परेशान हो रहे थे। मैं महसूस कर पा रही थी कि बच्चे की मां भी परेशान होगी। मैं भी एक मां हूं और उसकी तकलीफ समझ सकती हूं।
बच्चे को चुप कराने के लिए हाओ ने पहले बच्चे की मां से मंजूरी ली और फिर उसे अपना दूध पिलाया। हाओ के एक सहकर्मी ने इस मानवीय पहल की तस्वीर कैमरे में कैद कर ली। हाओ कहती हैं, ‘मेरा मानना है कि हर पुलिस अफसर को ऐसा करना चाहिए। अगर मैं मां की जगह होती तो मैं भी यही उम्मीद करती कि कोई मेरे बच्चे की मदद करता।’