मंदिर के अंदर कराया न्यूड फोटोशूट, मॉडल को जेल

0
152

मिस्र के सबसे प्राचीन मंदिरों में से एक के अंदर न्यूड फोटोशूट करवाना एक मॉडल को महंगा पड़ गया। मारीसा पेपन नाम की इस बेल्जियन मॉडल ने अब यह खुलासा किया है कि इस फोटोशूट की वजह से उन्हें जेल भेज दिया गया।
मरीसा ने बताया कि वह जैस वॉकर नाम के फटॉग्रफर के साथ एक शूट में हिस्सा लेने के लिए मिस्र गईं थीं। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि फोटोशूट के लिए प्रशासन से मंजूरी नहीं ली गई थी।
50 देशों में न्यूड फोटोशूट करवा चुकीं इस बेल्जियन मॉडल ने दावा किया कि जब सिक्यॉरिटी गार्ड्स ने उन्हें लक्सर के एक प्राचीन मंदिर में कपड़े खोलते देखा तो तुरंत पुलिस बुलाई गई और उन्हें जेल भेज दिया गया। इसके बाद मॉडल को कोर्ट के सामने भी पेश किया गया।
मॉडल ने बताया कि पहले उनके फोटोग्राफर और उन्होंने मिस्र के लोगों को यह समझाना चाहा कि वे जो कर रहे हैं वह कला है, लेकिन वहां लोगों को न्यूडिटी और आर्ट में कोई संबंध समझ नहीं आया। मॉडल ने बताया कि उनकी नजरों में यह फोटोशूट पॉर्न या वैसा सा ही कुछ था।
मॉडल ने बताया कि उन्हें मिस्र और पश्चिमी देशों की सांस्कृतिक विभिन्नताओं के बारे में पता था। इसलिए न्यूड फोटोशूट से पहले ही उन्होंने एक गार्ड को घूस दी और गिज़ा पिरामिड्स के पास फोटोशूट शुरू कर दिया।
गिज़ा के बाद दोनों लक्सर गए और वहां कर्णक मंदिर पहुंचे और वहां मंदिर बंद होने से पहले ही छिप गए। लेकिन दोनों को 4 गार्डों ने पकड़ लिया और फिर उन्हें स्थानीय पुलिस के पास ले जाया गया। जेल में कुछ घंटे बिताने के बाद मरीसा और वॉकर को जज के सामने ले जाया गया। हालांकि, जज ने उन दोनों को दोबारा ऐसी हरकत न करने की धमकी देते हुए छोड़ दिया।