मोदी ने की उद्धव से मुलाकात

0
189

मुंबई – गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से यहां उनके निवास पर मुलाकात की। भाजपा नेता को पार्टी चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाये जाने के बाद उनकी ठाकरे के साथ यह पहली मुलाकात है।यह बैठक शिवसेना के मुखपत्र ‘‘सामना’’ द्वारा भाजपा के प्रभावशाली नेता को बाढ़ से तबाह हुए उत्तराखंड में गुजरातियों को बचाने के ‘‘संकुचित’’ प्रयास करने के कारण आड़े हाथ लिये जाने की पृष्ठभूमि में हुई।
‘‘सामना’’ में लिखे आलेख में गुजरातियों को बचाने के मोदी के प्रयासों को ऐसे समय में उनके हित के लिए ‘‘घातक’’ बताया गया है जबकि भाजपा के इस कद्दावर नेता को प्रधानमंत्री पद के संभावित प्रत्याशी के रूप में पेश करने का प्रयास किया जा रहा है।
मोदी के कथित ‘‘रेम्बो’’ कृत्य पर शिवसेना द्वारा अपनी त्यौरियां चढ़ाये जाने से राजनीतिक दायरों में इस बात को लेकर अटकलें शुरू हो गयी थीं कि भाजपा नीत राजग में सब कुछ ठीक नहीं है। राजग गठबंधन से जदयू के निकल जाने के बाद यह महज तीन दलों में सिमट गया है जिसमें शिरोमणि अकाली दल भी शामिल है।बहरहाल, उद्धव ने बाद में चीजों को संतुलित करने का प्रयास करते हुए स्पष्ट किया कि आलोचना मोदी को लक्षित करके नहीं की गयी थी।