मकर राशि में आए केतु क्या होगा आप पर असर

0
156

नवग्रहों में केतु को पापी ग्रह के रूप मेंजाना जाता है। यह शनि की राशि मकर राशि में आ चुके हैं। इस राशि में केतु 7 मार्च 2019 तक रहेंग। शनि की राशि में इनके आने से अगले 18 महीने आपकी राशि पर क्या शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा जानिए।

मेष राशिः
केतु के इस गोचर से आपको अपनों का व्यवहार भी पराए लोगों जैसा लगेगा। लोगों से सहयोग की उम्मीद कम रहेगी। विरोधियों का भय बना रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके खर्चे बढ़ेंगे, व्यय पर नियंत्रण रखें।

वृष राशि
केतु के मकर राशि में आने से आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। काम का दबाव बढ़ेगा और आराम में कमी रहेगी जिससे स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। दुर्घटना के प्रति सजग रहें। आय के मुकाबले खर्च अधिक होगा।

मिथुन राशि
पारिवारिक विषयों एवं स्वास्थ्य संबंधी विषयों को लेकर चिंतित रह सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में परेशानी आ सकती है। आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा क्योंकि हानि की आशंका है।
कर्क राशि
धन खर्च अधिक होगा लेकिन आय कम होने से परेशानी रहेगी। घरेलू उलझनों के कारण मन अशांत रह सकता है। योग ध्यान कीजिए मानसिक शांति मिलेगी।
सिंह राशि
आप अपने प्रयास से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सुखद समाचार प्राप्त होंगे और पुराने अटके काम बनेंगे। आपकी उलझनें भी दूर होंगी।
कन्या राशि
विदेश यात्रा या लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। घर परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसमें आपके विशेष खर्च हो सकते हैं। वैसे इन दिनों आय के मुकाबले आपके खर्च बढ़ जाने से चिंतित रहेंगे।
तुला राशि
परिश्रम अधिक होने के बावजूद आय में कमी रहेगी। पारिवारिक मामलों को लेकर उलझन में रहेंगे। वाहन सुख मिल सकता है, यानी गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो कामयाबी मिल सकती है।
वृश्चिक राशि
आपके लिए केतु का गोचर शुभ रहेगा। दोस्तों और करीबी संबंधियों से सहयोग मिलेगा और आपके काम बनेंगे। पूर्व में किए गए प्रयास और परिश्रम का आपको लाभ मिलेगा, यह कैरियर के क्षेत्र में भी हो सकता है। धन लाभ के अवसर मिलते रहेंगे।
धनु राशि
धनु राशि केतु का मकर में संचार स्वास्थ्य के मामले में कष्टकारी हो सकता है। मानसिक परेशानी के कारण क्रोध बढ़ेगा। खर्च अधिक होगा और नुकसान का भय बना रहेगा। इन दिनों आपकी व्यस्तता बढ़ेगी और खूब भाग-दौड़ करनी पड़ेगी।
मकर राशि
परिश्रम अधिक होगा लेकिन इसके मुकाबले आय कम होने से उत्साह में कमी रहेगी। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। परिवार में आपसी मतभेद हो सकता है।
कुंभ राशि
आपको संभलकर काम करना होगा नहीं तो बनते काम में अड़चनें आएंगी। आय सामान्य रहेगा लेकिन आपके खर्चे बढ़ेंगे जिससे बजट संभालना कठिन होगा। तनाव से स्वास्थ्य प्रभावित न हो ध्यान रखिएगा।
मीन राशि
आपके लिए केतु का मकर राशि में आना सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। आय के साधन बढ़ेंगे और भौतिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी। वाहन सुख मिलेगा। जमीन या मकान खरीदने के प्रयास सफल होंगे।