मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने के आरोप में एक गिरफ्तार

0
52

खंडवा=मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अमर्यादित भाषा का उपयोग करके विभिन्न मेसेज पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने 27 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। खंडवा के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया, ‘मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चौहान की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अमर्यादित भाषा का उपयोग करके विभिन्न मेसेज पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने बुधवार को साकेत दीक्षित को कल गिरफ्तार किया।’
उन्होंने कहा कि उस पर धारा आईपीसी की धारा 419 एवं 469 के साथ-साथ धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है। भसीन ने बताया कि बीजेपी के युवा नेता सुनील जैन के द्वारा शिकायत प्राप्त हुई थी कि मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष एवं खंडवा के सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अमर्यादित भाषा का उपयोग करके जनता को भ्रमित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन शिकायत को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल को सक्रिय किया और फर्जी फेसबुक आईडी बनाने और संचालन करने वाले को खोज निकाला। फेसबुक पर आरोपी के द्वारा लगातार नंदकुमार सिंह चौहान के नाम से मेसेज पोस्ट किए जा रहे थे। यह भी पाया गया कि फर्जी तरीके से अन्य व्यक्ति के नाम की सिम का प्रयोग वेरिफिकेशन के लिए किया गया। उसके पास से कंप्यूटर, एक सिम और अन्य उपकरण जब्त किए गए हैं।