कैंसर से जूझ रहे अभिनेता सीताराम पांचाल के लिए मांगी जा रही है मदद

0
76

मुंबई – इन दिनों सोशल मीडिया पर एक स्क्रीन ग्रैब सर्कुलेट ने सबको चौंका दिया, जिसमें बॉलिवुड के ऐक्टअभिनेता सीताराम पांचाल को लेकर एक पर्सनल मेसेज है और यह वाकई दिल दुखानेवाला है। सीताराम पांचाल ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’, ‘बैंडिट क्वीन’, ‘पीपली लाइव’, ‘पान सिंह तोमर’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। सोशल पर चल रहे इस मेसेज में कहा गया है कि बॉलिवुड के यह ऐक्टर एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और उन्हें पैसों की सख्त जरूरत है। इसके अलावा सिने ऐंट टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन ने भी टीवी और फिल्मी कलाकारों से उनकी मदद के लिए गुहार लगाई है। उन्हें लंग्स और किडनी का कैंसर है।
सोशल मीडिया पर केतन दीक्षित केडी नामक हैंडल से लिखा गया है कि बॉलिवुड के यह शानदार आर्टिस्ट कैंसर से जूझ रहे हैं और इन्हें जल्द से जल्द पैसों की जरूरत है। सोशल पर चल रहे इस पोस्ट में ऐक्टर सीताराम की एक तस्वीर है, जिसमें वह काफी बीमार दिख रहे हैं और बेड पर पड़े हैं। पोस्ट में कहा लोगों से उनकी ओर मदद का हाथ बढ़ाने की अपील की गई है और इस मेसेज में उनका बैंक डीटेल्स भी दिया गया है।
सीताराम पांचाल की पत्नी ने बताया ‘वह करीब साढ़े तीन साल से इस बीमारी से जूझ रहे हैं। अब वह बेहद कमजोर और लाचार हो चुके हैं।’ उन्होंने बताया कि सीताराम ऐलोपैथ में ट्रीटमेंट नहीं लेना चाहते, क्योंकि इससे शरीर और कमजोर पड़ जाता है और यह ट्रीटमेंट हेल्दी लोगों के लिए जो एलोपैथ के साइड इफेक्ट को झेल सके। वह पहले से ही काफी कमजोर थे, इसलिए हमने आयुर्वेद की मदद ली है। डॉक्टर ने तो हमें साढ़े तीन साल पहले यह तक कह दिया था कि इनका कैंसर चौथे स्टेज पर है और यह केवल 20 दिन के मेहमान हैं, इसलिए भी हमारा एलोपैथ से भरोसा खत्म हो गया।’ उन्होंने बताया कि एक घर बनाऊंगा सीरियल के राइटर-प्रोडूसर राकेश पासवान ने शुरुआत से उनकी काफी मदद की है। वह इलाज के लिए उन्हें कई जगह लेकर भी गए। इनके अलावा उन्होंने बताया कि इरफान खान ने भी उनकी काफी मदद की है। इन लोगों के अलावा सीताराम के बैचमेट रहे ऐक्टर संजय मिश्रा, रोहिताश गौड़ ने उनकी काफी मदद की है। अब तक लोगों से मदद की बात पर उनकी पत्नी ने कहा कि सभी की ओर से उन्हें कितनी मदद मिली है, इसके बारे में ठीक-ठीक बताना मुश्किल है, लेकिन जैसे-जैसे लोग सुन रहे हैं, वे छोटी-बड़ी 50-100 से लेकर 5000-10,000 रुपए तक की भी मदद कर रहे हैं।
ऐक्टर अमित बहल ने बताया, ‘सीताराम हमारे सीनियर ऐक्टर हैं और उन्हें कैंसर के साथ-साथ शुगर की भी प्रॉब्लम है। उनकी स्थिति काफी गंभीर है। धीरे-धीरे हम जितने ऐक्टर हैं, अपने लेवल पर जो कर सकते हैं वह कर रहे हैं। उनके घर मीरा रोड के आसपास जितने ऐक्टर्स रहते हैं, वह उनसे और उनके परिवार से मिल-जुल रहे हैं और उनको सपॉर्ट कर रहे हैं। कई लोग ऐसे भी उनकी मदद के लिए आगे आए हैं, जिन्हें हम जानते भी नहीं। मुकेश तिवारी, मनोज जोशी, सुशांत सिंह जैसे हम कई लोग मिलकर जितना जो कर सकते हैं कर रहे हैं। सुनने में आया है कि सीताराम पांचाल अपना इलाज हिमाचल के किसी आयुर्वेद डॉक्टर से करा रहे, जिसके बारे में शायद कहते हैं कि उन्होंने कई लोगों को कैंसर के अलग-अलग स्टेज से निजात दिलाया है।’

इसके अलावा ‘सिसकियां’, ‘लड्डू’, ‘धूप’, ‘गुड बॉय बैड बॉय’, ‘जोड़ी ब्रेकर्स’ के फिल्ममेकर अश्विनी चौधरी (जो इंडियन फिल्म ऐंड टेलिविजन डायरेक्टर्स असोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी भी हैं) ने भी अपने ट्विटर हैंडल से उनकी मदद की मांग करते हुए एक ट्वीट किया है।