मेडिकल दाखिला घोटाले का एक आरोपी जबलपुर में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल से आई थी टीम

0
58

कोलकाता, जबलपुर=पश्चिम बंगाल सीआईडी ने मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक व्यक्ति को एक मेडिकल दाखिला घोटाले केस में अरेस्ट किया है। सीआईडी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को गिरफ्तारी के बादा कहा कि विष्णु प्रसाद चौबे उर्फ के एन झा (41) को मेडिकल दाखिला घोटाला में उसकी संलिप्तता के लिए मध्य प्रदेश में जबलपुर जिले के गोरखपुर से उसके आवास से गिरफ्तार किया गया। इस घोटाले का वर्ष 2015 में खुलासा हुआ था।
देश भर में सक्रिय यह गिरोह एमबीबीएस प्रत्याशियों को धन लेकर आरक्षित वर्गों में दाखिले के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र मुहैया कराता था। उन्होंने कहा, ‘आरोपी स्वयं को बिहार के कटिहार मेडिकल कॉलेज का दाखिला समन्वयक बताता था। उसका सिलीगुड़ी के गिरोह के नेता सुमंत्रा गुप्ता से निकट संबंध था।’ देश के विभिन्न राज्यों में गुप्ता के खिलाफ करीब 20 मामले दर्ज हैं।
अधिकारी ने कहा, ‘ ‘गिरफ्तार आरोपी एक मामले में जमानत पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था। कुर्सेओंग पुलिस थाने में उसके खिलाफ बाल तस्करी का एक अन्य मामला लंबित है।’ उन्होंने बताया कि उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए शनिवार को जबलपुर की एक अदालत में पेश किया जाएगा। इसके बाद उसे सिलीगुड़ी में एक अदालत में पेश किया जाएगा।