जियो के 500 रु के 4G फोन की तस्वीरें लीक!

0
126

नई दिल्ली =खबर है कि रिलायंस जियो अपने प्रतिद्वंदियों में खलबली मचाने के इरादे से सिर्फ 500 रु में 4G फोन लाने वाली है। इसी बीच Lyf ब्रांड के जियो VoLTE फोन की तस्वीरें इंटरनेट पर वाइरल हो गई हैं। TechPP द्वारा शेयर की गई इन तस्वीरों के मुताबिक यह फोन Kai ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा जो HTML5 पर बेस्ड फायरफॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम का स्प्लिट वर्जन है।
इस फोन में KaiOS प्लस नाम का एक ऐप्स्टोर भी होगा जिसमें फेसबुक और जियो ऐप्स होंगे। यह फोन वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और USB टीथरिंग को भी सपॉर्ट करेगा। इस फोन में एक इन-बिल्ट वॉइस असिस्टेंट होगा जो भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा।
अन्य खबरों के मुताबिक, इस फोन में 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले होगा और 512MB रैम होगी। इसमें 4GB इंटरनल स्टोरेज होगी जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपैंड किया जा सकेगा। इस फीचर फोन में 2 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और VGA फ्रंट कैमरा होगा। इस फोन में डेडिकेटेड की वाली टॉर्च लाइट भी होगी। इसमें 2000mAh रिमूवेबल बैटरी भी होगी।
इकनॉमिक टाइम्स में सूत्रों के हवाले से खबर छपी थी कि रिलायंस जियो रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक में अपने 500 रु के 4G VoLTE फोन का ऐलान कर सकता है। यह बैठक 21 जुलाई को होनी तय है। इसमें यह भी बताया गया था कि जुलाई के अंत या अगस्त की शुरुआत में इस 4G फोन की शिपमेंट शुरू हो जाएगी।
हाल ही में, रिलायंस जियो ने अपने प्री पेड और पोस्ट पेड यूजरों के लिए टैरिफ रिवाइज किए थे। हालांकि नए प्लान 19 रु से शुरू होंगे, लेकिन डेटा की मात्रा और वैलिडिटी बढ़ा दी गई है।