विदेशी कंपनियों में काम करने वाले सरकार में स्वामी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला

0
114

नई दिल्ली =राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने एकबार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। इस बार स्वामी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वामी ने कहा है कि विदेशी कंपनियों में काम करने वाले सरकार में हैं। स्वामी ने इस संदर्भ में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा का नाम भी घसीटा है।
स्वामी ने ताकीद की है कि ऐसे लोगों को सरकार से दूर रखना चाहिए। स्वामी ने यह हमला किस संदर्भ में किया, यह तो अभी तय नहीं लेकिन इतना स्पष्ट है कि उनका सीधा निशाना जयंत सिन्हा बने हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के बारे में बोलते हुए स्वामी ने कहा कि वह मॉर्गन स्टैनली के लिए काम करते थे। स्वामी ने कहा कि इनको सरकार से दूर रखना चाहिए।
मॉर्गन स्टैनली एक ग्लोबल फाइनैंशल सर्विस फर्म है। यह इन्वेस्टमेंट बैंकिंग, वेल्थ मैनेजमेंट और इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट जैसी सर्विसेज देती है। ऐसा नहीं है कि स्वामी का सरकार पर यह कोई पहला हमला है। स्वामी इससे पहले भी सरकार के खिलाफ हमलावर रुख दिखा चुके हैं। पिछले दिनों स्वामी ने जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।
स्वामी ने कहा था कि अभी के आर्थिक हालात को देखते हुए जीएसटी को लागू करना खतरनाक साबित हो सकता है। स्वामी ने तो यहां तक कह डाला कि अभी जीएसटी लागू किया गया तो यह वॉटरलू साबित होगा। स्वामी चाहते हैं कि जीएसटी को जुलाई 2019 तक के लिए टाल दिया जाए।