श्रीलंका में भारी बाढ़ ‘100 से ज्यादा मरे

0
61

कोलंबो =श्रीलंका में भारी बारिश और इसके कारण आई बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 100 हो गई है। प्रशासन ने चेतावनी जारी की है कि निचले इलाकों में अभी और पानी भर सकता है। इन आपातकालीन स्थितियों के मद्देनजर भारत ने भी श्रीलंका के लिए मदद भेजी है। भारत की ओर से भेजी गई मेडिकल और इमर्जेंसी टीम शनिवार को श्रीलंका पहुंच गई।
भारत की ओर से भेजा गया मेडिकल सप्लाइ से भरा एक जहाज कोलंबो पहुंच गया है। श्रीलंका में रेकॉर्ड बारिश के कारण पश्चिमी और दक्षिणी हिस्सों में बाढ़ आ गई है। बाढ़ ने यहां पिछले 14 सालों का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। आधिकारिक आपदा प्रबंधन केंद्र (DMC) ने शनिवार को बताया कि बाढ़ और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 तक पहुंच गई है। शुक्रवार को प्रशासन ने लापता लोगों की संख्या 110 बताई थी, लेकिन फिर इसे घटाकर 90 कर दिया गया। 40 के करीब लोग अस्पताल में भर्ती है।
बाढ़ के कारण कई जगह भूस्खलन भी हुआ है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है…

People walk through a flooded road after they moved out from their houses in Biyagama, Sri Lanka May 17, 2016. REUTERS/Dinuka Liyanawatte
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्रीलंका की बाढ़ में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताई है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘इस जरूरत की घड़ी में हम श्रीलंका के अपने भाइयों और बहनों के साथ खड़े हैं।’ श्रीलंका ने इस स्थिति से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद की अपील की थी। इसके बाद भारत ने तुरंत श्रीलंका के लिए मदद रवाना किया। भारत की ओर से एक और जहाज श्रीलंका भेजा जा रहा है। यह जहाज सोमवार को वहां पहुंचेगा।