कैदी से मोहब्बत कर बैठी लेडी जेलर

0
185

लंदन कहते है मोहब्बत अंधी होती है ये कहावत लन्दन के एक जेलर ने चरितार्थ कर दी इस महिला जेल अधिकारी का अपने ही जेल में कैद एक बंदी के साथ अफेयर चल रहा था। जिस कैदी के साथ उसके प्रेम संबंध कायम हुए, वह हत्या के मामले में सजा काट रहा है। महिला अधिकारी का न केवल इस सजायाफ्ता अपराधी के साथ संबंध था, बल्कि वह जेल के अंदर चुपके से उसे तस्वीरें भी पहुंचाती थी। ये तस्वीरें किसी और की नहीं, बल्कि खुद उसकी कामुक तस्वीरें थीं। उसकी इन हरकतों का पर्दाफाश होने के बाद अदालत ने उसे दोषी मानते हुए 8 महीने जेल की सजा सुनाई है।
ब्रिटिश अखबार ‘मिरर’ की एक खबर के मुताबिक, रॉयल नेवी सील की पूर्व नाविक 23 साल की क़ाया एन्ड्रोसजैक मैनचेस्टर जेल में अधिकारी के पद पर तैनात थी। हत्या के एक मामले में दोषी पाया गया शेन बॉयड नाम का अपराधी भी इसी जेल में सजा काट रहा था। क़ाया को शेन के लिए तस्वीरें और चॉकलेट ऑरेंज ले जाते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था। उससे पूछताछ के दौरान पता चला कि पिछले 6 महीने से उसका शेन के साथ अफेयर चल रहा है। क़ाया न केवल चुपके से उसको अपनी तस्वीरें देती थी, बल्कि शेन के पास एक मोबाइल फोन भी था। इस फोन को उसने अपनी जेल की कोठरी में छुपाकर रखा हुआ था। इस मोबाइल के द्वारा क़ाया और शेन एक-दूसरे को मेसेज भेजा करते थे। इस फोन की जांच से पता चला कि दोनों ने एक-दूसरे को करीब 600 मेसेज भेजे थे।
क़ाया ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को बताया कि शेन के साथ उसकी पहली मुलाकात जेल की कैंटीन में हुई। शेन उसकी ओर देखकर मुस्कुराया और जवाब में क़ाया भी मुस्कुरा दी। फिर दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। पिछले साल क्रिसमस पर शेन ने अपनी बहन से कहकर क़ाया के लिए एक कार्ड भी भिजवाया। इस कार्ड में करीब साढ़े 12 हजार रुपये भी थे। मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में पेशी के दौरान क़ाया ने माना कि उसने अपने पद के मुताबिक आचरण नहीं किया। उसे दोषी मानते हुए 8 महीने जेल की सजा सुनाई गई। उम्मीद के मुताबिक, क़ाया को जिस जेल में भेजा जाएगा, वह मैनचेस्टर जेल से करीब 10 मील दूर है।
शेन ने 2009 में एक मामूली बहस पर 16 साल के एक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद शेन एक पार्टी में गया और उसने सबको अपनी हरकत के बारे में बताते हुए धमकी दी कि अगर किसी ने पुलिस में शिकायत की, तो वह उसे भी जान से मार देगा। जज ने अपने फैसले में कहा कि शेन को पहले 11 साल जेल की सजा काटनी होगी और इसके बाद ही उसे परोल दिए जाने पर विचार किया जाएगा।
फोटो प्रतीकात्मक है