टेंकर घोटाला केजरीवाल के पीए से पूछताछ जारी

0
39

नई दिल्ली =400 करोड़ रुपये के कथित टैंकर घोटाला मामले में ऐंटी करप्शन ब्रांच ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजीरवाल के निजी सचिव वैभव कुमार से पूछताछ की है। एसीबी ने पिछले सप्ताह ही वैभव को समन भेजा था। एसीबी ने इस सिलसिले में पिछले सप्ताह ही दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का भी बयान रिकॉर्ड किया था जिन्होंने केजरीवाल सरकार पर घोटाले की जांच में देरी करने का आरोप लगाया था। एसीबी कपिल से गुरुवार को इस सिलसिले में फिर पूछताछ करेगी।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘वैभव पूछताछ के लिए दिन में 11.30 बजे एसीबी कार्यालय आए । फिलहाल उनसे पूछताछ चल रही है ।’ कपिल ने केजरीवाल पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने टैंकर घोटाले की जांच को प्रभावित किया है। यह घोटाला पूर्ववर्ती शीला दीक्षित सरकार से जुड़ा हुआ है। कपिल ने यह भी आरोप लगाया था कि टैंकर घोटाला मामले की जांच में देरी की जा रही थी और केजरीवाल के 2 लोगों द्वारा इसे प्रभावित किया जा रहा था।
उल्लेखनीय है कि इस मामले में एसीबी ने पूर्व सीएम शीला दीक्षित से पिछले साल अगस्त में पूछताछ की थी। कपिल जो तब तक बीजेपी पर शीला दीक्षित को बचाने का आरोप लगा रहे थे, अब वह आम आदमी पार्टी सरकार पर शीला को बचाने का आरोप लगा रहे हैं।
दिल्ली सरकार ने डीजेबी द्वारा स्टेनलेस स्टील के टैंकर उपलब्ध कराए जाने में कथित अनियमितता की जांच के लिए जून 2015 में कमिटी का गठन किया था। सरकार ने जून 2016 में कमिटी की रिपोर्ट तत्कालीन एलजी नजीब जंग को सौंपी थी, जिसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।